जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का जीरादेई विधानसभा से चुनावी संबोधन

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश की आज पांच सभाएं हैं. गोपालगंज में सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में सीवान के जीरादेई विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया. नीतीश कुमार ने जीरादेई से जेडीयू प्रत्याशी कमला सिंह कुशवाहा के लिए वोट मांगा. इस मौके पर नीतीश कुमार के साथ मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे.
नीतीश कुमार ने जीरादेई की धरती को किया नमन. पहले जिनको मौका मिला, उनलोगों ने कोई काम नहीं किया, जंगलराज कायम कर दिया., सामूहिक नरसंहार किया. कितने चिकित्सकों को बहुत कुछ झेलना पड़ा. 15 साल मिला पति पत्नी को. बिहार की कोई सेवा नहीं की.

एनडीए को जब मौका मिला तो न्याय के साथ विकास हुआ. बिहार के किसी भी इलाके की विकास हुआ. महिला, अति पिछड़ा, अनुसूचित जाती जनजाति को मुख्य धरा में लाया गया कर उनका विकास हुआ. पहले महिलाओं को अवसर नहीं मिलता था. आरक्षण के बाद बहुत सुविधा मिली. बिहार अपराध के मामले में 23वे नंबर पर आ गया है.

स्कूल, सड़क, पोशाक योजना, साइकिल योजना, महिलाएं जान प्रतिनिधि हैं. जीविका समूह का गठन किया गया. महिलाओं में जागृति आयी है. अब लड़कियों और लड़कों की संख्या बराबर हुई है. कहां सड़क था, कहां बिजली थी. पहले पांच से भी ज्यादा दूसरे साल में काम किया और तीसरे पांच साल में और विकास का काम किया. सात निश्चय, आईटीआई, मेडिकल कॉलेज, एनजेनेरिंग कॉलेज का निर्माण कराया.

गरीबों को उच्च शिक्षा उपलब्ध कराया. जो स्कूल नहीं जा सकते उनको स्कूल पहुंचाने के लिए बहुत से योजनाओं का काम किया. पहले पुलिस लाइन में महिलाएं नहीं दिखती थी. बिहार के तरह शायद ही कोई राज्य होगा जहां इतनी ज्यादा तादाद में महिलाएं पुलिस में भर्ती होती होंगी.

बिहार में पहले इतनी बिजली नहीं थी. बिजली की स्थिति में सुधार लाया हमारी सरकार ने. हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया गया. हर घर नल का जल कोरोना के कारण बाधित हुआ, लेकिन जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा.

कुछ लोगों को अपना परिवार ही सबकुछ है. पति- पत्नी राज में शहर में भी नाम मात्र की बिजली थी. मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है. समाज में प्यार और भाईचारा रहे और समाज आगे बढ़े. हर एक गांव में, हर टोले में, हर इलाके में, शौर्य ऊर्जा के आधार पर बिजली मिलेगी. महिलाओं के उत्थान के लिए, युवाओं के लिए और ज्यादा काम करेंगे. हर गांव में साफ़ सफाई का इंतजाम. पानी का प्रबंध, हर गली का निर्माण करा दिया. हरों और गांवों में यही करेंगे.

पुरुष और स्त्री दोनों मिलकर काम करेंगे, तभी विकास होगा. खूब प्रचार मिलता है. हमारा एक ही उदेश्य है बिहार आगे बढ़े. महिला का सम्मान करते हैं, जीत कर जाएंगी तो आपका ही कल्याण करेंगी. इनको जिताइयेगा तो एनडीए को काम करने का मौका मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: