जनप्रतिनिधि शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण में करें सहयोग 

-सोनाडीहा दक्षिणी पंचायत में कोरोना टीकाकरण को लेकर कार्यशाला का आयोजन
-पिरामल के सहयोग से जनप्रतिनिधियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया

बांका, 19 फरवरी-

बाराहाट प्रखंड की सोनडीहा दक्षिणी पंचायत में शनिवार को 15 से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों के शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित कराने को लेकर कार्य़शाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन पिरामल स्वास्थ्य के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीड (डीपीएल) मासूम रेजा ने कराया और अध्यक्षता मुखिया मोहम्मद निजामुद्दीन ने की। इसमें पंचायत के सभी 13 वार्ड सदस्यों, पूर्व मुखिया एवं समाजसेवियों ने भाग लिया। सभी लोगों से जल्द से जल्द पंचायत के सभी लोगों के टीकाकरण कराने में मदद की अपील की गई। कार्यशाला में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों को डीपीएल मासूम रेजा ने कोरोना टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया और इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दी गई। कोरोना टीका के प्रति लोगों के मन से भ्रम को दूर किया गया। जनप्रतिनिधियों को यह अहसास कराया गया कि आपके प्रयास से पंचायत में शत प्रतिशत टीकाकरण हो सकता है। कोरोना टीका से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है। इसलिए जल्द से जल्द सभी लोगों का टीकाकरण कराने की अपील की गई।
सभी लोगों का टीकाकरण कराना जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारीः वहीं पंचायत के मुखिया मोहम्मद निजामुद्दीन ने जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाना है। कोरोना का टीका भी सरकार सभी लोगों को मुफ्त में दे रही है। इसलिए आपका दायित्व बनता है कि पंचायत में 15 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। अगल टीका के प्रति लोगों के मन में किसी तरह का भ्रम हो तो उसे दूर कर उस व्यक्ति का टीकाकरण कराएं। टीकाकरण अभियान में स्वास्थ्य विभाग को पूर्ण सहयोग करें। सभी लोगों का टीकाकरण जितना जल्द होगा, समाज उतना ही जल्द कोरोना से सुरक्षित होगा।
टीका नहीं लेने वालों को चिह्नित करने की अपीलः इस अवसर पर मौजूद समाजसेवियों ने कहा कि सोनडीहा दक्षिणी पंचायत के सभी 13 वार्ड सदस्य अगर कोरोना टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग की मदद करें तो शत प्रतिशत लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है। इसके लिए 15 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को जिनकी पहली या दूसरी खुराक या फिर प्रीकॉशन डोज बाकी है उन्हें चिह्नित कर टीकाकरण करवाएं। ऐसा करने से लक्ष्य आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। बैठक में वार्ड 1 के सदस्य मिथिलेश कुमार, 2 की बुलबुल देवी, 3 की ममता देवी, 4 की कविता कुमारी, 5 की टिंकू देवी, 6 की परमिला देवी, 7 की ममता देवी,  8 के अनिक लाल दास, 9 के मोहम्मद मुख्तार अंसारी, 10 के बासुकी ठाकुर, 11 की बीबी जरीना, 12 की सूफियाना खातून, 13 के शिव प्रसाद राय और सोनडीहा दक्षिणी पंचायत के समाजसेवियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: