“जल-जीवन हरियाली” थीम पर होगा बिहार दिवस का आयोजन

• थीम आधारित आई.ई.सी प्रदर्शनी एवं हैंडबिल का होगा वितरण
• बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा कराया जा रहा आयोजन
• स्टाल पर होगी स्वास्थ्य जांच एवं प्राथमिक उपचार की सुविधा
पटना/ 22 मार्च- बिहार दिवस 2022 का आयोजन बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा कराया जा रहा है. “जल-जीवन हरियाली” को इस वर्ष की थीम के रूप में निर्धारित किया गया है. इस आयोजन में जनमानस के लिए स्वास्थ्य जांच, कोविड जांच के साथ कोविड टीकाकरण एवं नियमित टीकाकरण की भी व्यवस्था की गयी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक जगह पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की यह अनूठी पहल है.

निम्न गतिविधियों का होगा आयोजन:
 बिहार दिवस की थीम “जल-जीवन हरियाली” पर विशेष बल देते हुए स्टाल / प्रदर्शनी का आयोजन करना
 स्टाल में एम्बुलेंस, आवश्यक दवाओं, उपकरणों सहित चिकित्सकों/ परा मेडिकल कर्मियों एवं अन्य कर्मियों की पर्याप्त मात्रा में रोस्टरवार प्रतिनियुक्ति करते हुए वांछित स्वास्थ्य जांच एवं प्राथमिक उपचार की सुविधाएँ उपलब्ध कराना
 नियमित टीकाकरण की सुविधा
 कोविड-19 की जांच एवं कोविड टीकाकरण की सुविधा
 परिवार कल्याण, मधुमेह आदि की काउंसिलिंग, नेत्र जांच एवं मधुमेह जांच आदि की सुविधा
 आयोजन को आकर्षक एवं भव्य बनाने के उद्देश्य से आयोजन के अवसर पर थीम पर आधारित एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों से संबंधित आई.ई.सी प्रदर्शनी एवं हैंडबिल का वितरण

राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार से उक्त आयोजन के अवसर पर श्री उत्तम ज्योति नारायण, मीडिया सलाहकार को नोडल पदाधिकारी नमित किया गया है.
जिला सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी विवेक कुमार एवं राज्य स्वास्थ्य समिती के मीडिया सलाहकार उत्तम ज्योति नारायण ने देर शाम गांधी मैदान में बिहार दिवस की तैयारियों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: