राज्य

जिलाधिकारी ने रक्तदान कर किया मेगा शिविर का किया आगाज

-सदर अस्पताल में सफल रहा मेगा रक्तदान शिविर
-मेगा शिविर में 176 लोगों ने भाग लेकर किया रक्तदान
भागलपुर, 14 जून-
  सदर अस्पताल में मंगलवार को मेगा रक्तदान शिविर का सफल संचालन किया गया। मेगा शिविर में 176 लोगों ने रक्तदान किया। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। साथ ही सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात और भागलपुर सदर और नवगछिया एसडीओ भी रक्तदान करने वालों में से प्रमुख रहे। सदर अस्पताल में पहली बार इतना बड़ा सफल आयोजन किया गया। रक्तदाताओं में भी इसे लेकर उत्साह का माहौल देखा गया। सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा के नेतृत्व में अस्पताल प्रभारी डॉ. राजू, डीएचएस के डॉ. प्रशांत, केयर इंडिया के डॉ. राजेश मिश्रा, डीपीएम फैजान आलम अशर्फी और अस्पताल मैनेजर जावेद मंजूर करीमी ने शिविर को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया। साथ ही सामजाकि संस्थाओं ने भी रक्तदान शिविर को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि शिविर को सफल बनाने में सभी लोगों का अहम योगदान रहा। सदर अस्पताल के कर्मियों के अलावा सामाजिक संस्थाओं ने भी अपना योगदान दिया। सबसे महत्वपूर्ण रहा प्रशासनिक सहयोग। जिला प्रशासन ने भी रक्तदान शिविर को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान किया। जितने भी लोगों ने रक्तदान किया, मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। साथ में यह भी अपील करता हूं कि जब भी किसी को जरूरत पड़े तो रक्तदान करने में आगे रहें। रक्तदान करना जीवनदान करने जैसा है। इसलिए इस पुण्य काम में हमेशा आगे रहें। रक्दान करने से स्वास्थ्य को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है।
रक्तदान करने वालों के लिए थी बेहतर व्यवस्थाः सदर अस्पताल में मंगलवार को आयोजित रक्तदान शिविर को लेकर बेहतर व्यवस्था थी। पार्किंग, शौचालय से लेकर पीने का पानी की बेहतर व्यवस्था की गई थी। साथ ही रक्तदान करने वालों के लिए स्नैक्स की भी व्यवस्था थी। रक्तदान शिविर के दौरान डॉक्टर और एएनएम हमेशा तैनात रहीं। रक्त देने वालों की पहले जांच की जाती थी। अगर वह व्यक्ति रक्त देने लायक रहता था, तभी रक्त दिया जा रहा था। शिविर में बेड से लेकर मेडिसिन तक का इंतजाम किया गया था। रक्तदान शिविर की व्यवस्था से रक्तदान करने वाले भी संतुष्ट नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *