जिले के नवनियुक्त जीएनएम का बुनियादी प्रशिक्षण का सफलतापूर्वक समापन, मिला प्रमाण-पत्र

  • सदर अस्पताल परिसर स्थित एएनएम स्कूल में स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में प्रशिक्षण
  • सिविल सर्जन एवं केयर इंडिया के डीटीएल के हाथों मिला प्रमाण-पत्र

खगड़िया, 27 सितंबर।
स्वास्थ्य विभाग एवं केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में सदर अस्पताल खगड़िया परिसर स्थित एएनएम स्कूल में जिले के नवनियुक्त जीएनएम को दिया जा रहा बुनियादी प्रशिक्षण का सफलतापूर्वक समापन हो गया। समापन के अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त सभी जीएनएम को प्रशिक्षण प्रमाण-पत्र दिया गया। यह प्रमाण-पत्र सिविल सर्जन डाॅ अजय कुमार सिंह एवं केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद के हाथों संयुक्त रूप से बारी-बारी से प्रशिक्षण प्राप्त सभी जीएनएम को दिया गया। वहीं, प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण में शामिल सभी जीएनएम को अस्पताल की तमाम सुविधाओं समेत अन्य आवश्यक जानकारी विस्तारपूर्वक दी गई। ताकि प्रशिक्षण प्राप्त सभी जीएनएम अपने कर्तव्य का बेहतर तरीके से निर्वहन कर सके और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके। यह प्रशिक्षण केयर इंडिया के सीमांक सह प्रशिक्षक सलीला टंडी एवं नर्सिंग मेंटर प्रियंका टांडण एवं प्रखंड प्रबंधक रेणुका कुमारी द्वारा डीटीओ-एफ हरे कृष्णा नायक की मानिटरिंग में दिया गया। वहीं, इस अवसर पर सिविल सर्जन ने सफलतापूर्वक प्रशिक्षण समापन के लिए पूरी टीम को शुभकामनाएं दी और प्रशिक्षण प्राप्त सभी जीएनएम के उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही बेहतर कार्य करने के लिए आवश्यक टिप्स दिए।

  • सफलतापूर्वक समापन हुआ प्रशिक्षण :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, उक्त प्रशिक्षण का सफलतापूर्वक समापन हुआ, जो प्रशिक्षण देने वाली पूरी टीम की मेहनत का नतीजा है। वहीं, उन्होंने बताया, बेहतर कार्य यानी अपने कर्तव्य का मजबूती और बेहतर तरीके से निर्वहन के लिए बुनियादी प्रशिक्षण जरूरी है। क्योंकि, किसी भी कार्य को बेहतर तरीके से करने के लिए हर व्यक्ति को बुनियादी जानकारी होना अति आवश्यक है और इसी के बदौलत कोई भी लोग अपने कार्य का बेहतर क्रियान्वयन कर सकते हैं।
  • प्रशिक्षण समापन के मौके पर सभी जीएनएम को दिया गया प्रमाण-पत्र :
    केयर इंडिया के डीटीओ-एफ हरे कृष्णा नायक ने बताया, प्रशिक्षण समापन के मौके पर सभी प्रशिक्षित जीएनएम को प्रमाण-पत्र भी दिया गया। इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य नवनियुक्त जीएनएम को सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही तमाम स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर संचालन की जानकारी सुनिश्चित कराना है। ताकि सभी जीएनएम लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में खुद को सक्षम महसूस करे और लोगों को सुविधाजनक तरीके से सभी सुविधाओं का लाभ मिल सके। इसके लिए प्रशिक्षण के दौरान अस्पताल में होने वाले तमाम सुविधाएं एवं उसका क्रियान्वयन की विस्तृत जानकारी दी जा रही है। वहीं, उन्होंने बताया, एक बैच में 30 नवनियुक्त जीएनएम को प्रशिक्षण दिया गया। ताकि सभी जीएनएम को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण मिल सके और सभी जीएनएम प्रशिक्षण के महत्व और उद्देश्य को बेहतर तरीके से समझ सके। वहीं, उन्होंने बताया, यह प्रशिक्षण कोविड प्रोटोकॉल का पालन के साथ दिया गया।
  • इन मानकों का करें पालन और बरतें कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: