जिले में स्वास्थ्य संस्थानों की सुविधाएं और होगी सुदृढ़, लोगों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा

  • कार्यपालक निदेशक ने दौरा कर जिले के स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण किया,दिए आवश्यक निर्देश
  • स्वास्थ्य संस्थानों की सुविधाएं और मजबूत करने को लेकर राज्यस्तरीय टीम लगातार कर रही है निरीक्षण

लखीसराय, 18 नवंबर।
जिले में संचालित सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध तमाम सुविधाएं और सुदृढ़ होगी एवं लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवा का लाभ मिलेगा। जिसे सुनिश्चित करने को लेकर पटना से आई स्टेट टीम द्वारा लगातार जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण कर बेहतर कायाकल्प के लिए सकारात्मक पहल की जा रही है। ताकि वर्तमान दौर के अनुकूल स्वास्थ्य संस्थानों की व्यवस्था पहले से और बेहतर हो सके और लोगों को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जा सके। साथ ही सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुरक्षित माहौल और बेहतर सुविधा के बीच स्वास्थ्य सेवा का लाभ ले सकें।

  • केंद्रीय टीम द्वारा जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में उपलब्ध सुविधाओं का किया जाएगा मूल्यांकन :
    सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी ने बताया ने बताया, आगामी 21 नवंबर से 17 सदस्यीय केंद्रीय टीम द्वारा सात दिनों तक जिले में भ्रमण कर स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवाओं एवं उपलब्ध सुविधाओं का मूल्यांकन किया जाएगा। जिसकी तैयारी को लेकर पटना से आई स्टेट टीम के नेतृत्व में आवश्यक पहल की जा रही है। इसके लिए जिले के एक-एक सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों का लगातार भ्रमण कर निरीक्षण किया जा रहा है। इस दौरान संबंधित स्वास्थ्य संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश भी दिया जा रहा है। ताकि स्वास्थ्य संस्थानों की सुविधाएं और मजबूत एवं हाई-टेक हो सके और लोगों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जा सके।
  • कार्यपालक निदेशक ने भी जिले का भ्रमण कर स्वास्थ्य संस्थानों का किया निरीक्षण :
    पटना से आई स्टेट टीम द्वारा जिले में स्वास्थ्य संस्थानों का भ्रमण कर निरीक्षण किया जा रहा है। जिसका हाल जानने के लिए गुरुवार को राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह भी लखीसराय पहुँचे। उन्होंने स्टेट टीम से मिलकर जिले के स्वास्थ्य संस्थानों से संबंधित आवश्यक जानकारी ली और खुद भी विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का भ्रमण कर निरीक्षण किया। जिसके बाद मौजूद टीम एवं जिले के स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ताकि हर हाल में स्वास्थ्य संस्थानों की सुविधाएं और मजबूत हो सके और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: