टीकाकरण को लेकर जागरूकता फैलाने में जनप्रतिनिधि भी उतरे मैदान में

बिहपुर विधायक कुमार शैलेंद्र ने रतनपुर और मेरचा गांव में लोगों को टीका को लेकर किया जागरूक

टीका को लेकर लोगों के भ्रम को किया दूर और इसके फायदे भी गिनाए

भागलपुर-

जिले के अधिक से अधिक लोग कोरोना का टीका ले सके, इसे लेकर हर स्तर पर प्रयास हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ अब स्थानीय जनप्रतिनिधि ने भी मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार को बिहपुर के विधायक कुमार शैलेंद्र ने खरीक प्रखंड के रतनपुरा और मेरचा गांव के लोगों को टीका के प्रति जागरूक किया।. लोगों को समझाया कि टीका लेने से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता है।. कोरोना को खत्म करने के लिए टीका लेना बहुत ही आवश्यक है।

नहीं होती है कोई बीमारी: ग्रामीणों को समझाने के दौरान विधायक ने लोगों को बताया कि टीका लेने से किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। अभी तक बहुत लोगों ने टीका लिया है, किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसलिए अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर कोरोना का टीका अवश्य लें। साथ ही अन्य लोगों को भी कोरोना का टीका लेने के लिए समझाएं। जितना जल्द लोग टीका ले लेंगे, उतनी ही जल्दी कोरोना की बीमारी खत्म हो जाएगी।

नवगछिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई बैठक: उधर, नवगछिया अनुमंडल अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ वरुण कुमार ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों से लोगों को टीका के बारे में समझाने की अपील की।. डॉ कुमार ने बताया कि आपलोगों की जनता में अच्छी पकड़ है, इसलिए टीकाकरण को बढ़ाने में आपलोग मदद करें। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों से टीका नहीं लेने की बात सामने आ रही है। वहां पर हमलोग जागरूकता कार्यक्रम चला रहे हैं। उसमें आपलोग भी सहयोग करें।

कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाएं: बैठक के दौरान डॉ कुमार ने जनप्रतिनिधियों से टीकाकरण के साथ-साथ क्षेत्र में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करवाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के साथ-साथ लोग मास्क अवश्य पहने। साथ ही सामाजिक दूरी बनाए रखें। सभी स्तर पर प्रयास करने से कोरोना पर हमलोग जल्द से जल्द विजय पाएंगे। इसलिए आपलोग भी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कोरोना टीकाकरण गाइडलाइन का पालन करवाने में अपनी भूमिका निभाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.