डीएम, एएसपी द्वारा वैक्सीन लिए जाने के साथ ही जिले में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान शुरू

  • वैक्सीन लगवाने के बाद डीएम, एएसपी ने कहा कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए आगे आयें सभी पदाधिकारी व कर्मी
    -वैक्सीन को ले नहीं दें अफवाहों पर ध्यान, पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन : डीएम

लखीसराय-

कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए जिले में पूरे जोर- शोर से टीकाकरण महाअभियान जारी है| इसे गति देने में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को डीएम और एएसपी द्वारा कोविड वैक्सीन लगाए जाने के साथ ही जिले में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ हो गया। इस चरण में फ्रंटलाइन वर्करों की श्रेणी में शामिल राजस्व, पुलिस, प्रशासनिक, पंचायत राज विभाग सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन होना है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सारी तैयारियाँ पूरी कर ली है। इस चरण में स्वास्थ्य विभाग की पूरी कोशिश है कि इन विभागों के कोई भी पदाधिकारी व कर्मचारी वैक्सीन लगवाने से वंचित नहीं रहें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को जड़ से मिटाया जा सके ।

जिले में दो जगहों पर शुरू हुआ कोविड वैक्सीनेशन :-
जिले में दो जगहों पर दूसरे चरण का वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ हुआ। जिसमें एक सत्र स्थल सेशन साइट सदर अस्पताल में और दूसरा पुलिस लाइन में बनाया गया है हैं। शनिवार को सदर अस्पताल स्थित सत्र स्थल (सेशन साइट) पर डीएम संजय कुमार सिंह ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारम्भ किया । इसी तरह पुलिस लाइन सेशन साइट पर सिविल सर्जन डॉ.आत्मानंद कुमार ने वैक्सीनेशन अभियान का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर डीआईओ अशोक कुमार भारती, डीपीएम मो. खालिद सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हर हाल में निर्धारित समय पर पूरा होगा लक्ष्य :-
सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद कुमार ने बताया कि हर हाल में निर्धारित समय पर निर्धारित लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। इसको ले विभाग के द्वारा सारी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं है। इसके साथ ही दोनों वैक्सीनेशन सेंटर के प्रभारी को कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

वैक्सीनेशन के सफल क्रियान्वयन को ले पूरी कर ली गई है हर आवश्यक तैयारियाँ :
उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान किसी प्रकार कि कोई परेशानी उत्पन्न नहीं हो इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं है।

वैक्सीनेशन के बाद डीएम, एएसपी ने कहा कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए आगे आयें आए सभी पदाधिकारी व कर्मचारी :-
वैक्सीन लगवाने के साथ ही दूसरे चरण के वैक्सीनेशन महाअभियान का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह एवं एएसपी अम्रतेस कुमार ने जिले के सभी पदाधिकारियों कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए आप सभी वैक्सीन लगवाकर आमलोगों को सकारात्मक साकारात्मक संदेश दें। जब आप सभी उत्साह के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएंगे तभी कोविड वैक्सीन को ले समाज में चल रहे अफवाहों से आमलोग बाहर आ सकेंगे। जब आमलोगों को वैक्सीन देना प्रारंभ होगा तो समाज के प्रत्येक व्यक्ति ना सिर्फ खुद वैक्सीन के लिए आगे आएँगे बल्कि, दूसरों को भी प्रेरित और वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग भी करेंगे।

पूरी तरह सुरक्षित है वैक्सीन, निर्भीक होकर कराएं वैक्सीनेशन :-
डीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक किसी ने भी कोविड वैक्सीन को ले किसी प्रकार की कि शिकायत नहीं की है। इससे साफ जाहिर होता है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए सभी लोग निर्भीक होकर वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें आये। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की कोई परेशानी उत्पन्न नहीं होगी।

कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय है वैक्सीन, इसलिए वैक्सीनेशन से नहीं करें परहेज :-
वहीं, एएसपी अम्रतेस कुमार ने बताया कि कोविड-19 से स्थाई निजात का एकमात्र उपाय वैक्सीन ही है। इसलिए, वैक्सीनेशन से परहेज नहीं करें, बल्कि उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं। इससे आप तो स्वस्थ होंगे ही साथ ही आपका परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा । इसलिए, इस मौका को छोड़े नहीं, बल्कि इसे अवसर समझकर इसका लाभ लें। क्योंकि, यदि एक बार मौका छूट जाएगा तो फिर दुबारा ऐसा मौका नहीं मिलेगा। आने वाले दिनों में इतनी आसानी के साथ वैक्सीन नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि मैं जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारी, कर्मी समेत अन्य विभागों के भी सभी जिम्मेदारों से अपील करता हूँ कि निर्भीक होकर वैक्सीन लें।

कोरोना काल में इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-

  • दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा रखें ख्याल ।
  • मास्क का नियमित रूप से करें उपयोग ।
  • साफ-सफाई का भी रखें विशेष ख्याल ।
  • बाहरी खाना खाने से करें परहेज ।
  • घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर का करें उपयोग।
  • भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से करें परहेज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: