राज्य

तृतीय साप्ताहिक पुरस्कार वितरण शिविर आयोजित, विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

  • वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले विजेता लाभार्थियों को किया गया पुरस्कृत
  • जिले के विभिन्न पीएचसी में शिविर आयोजित कर किया गया पुरस्कार वितरण

खगड़िया, 24 दिसंबर
शुक्रवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न पीएचसी में निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले लाभार्थियों को सम्मानित करने के लिए तीसरे सप्ताह का पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर स्वास्थ्य विभाग द्वारा केयर इंडिया के सहयोग से आयोजित हुआ । जिसमें निर्धारित समयावधि के एक सप्ताह अंदर वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों के बीच बम्पर एवं सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया। लक्की ड्रा के माध्यम से विजेता बने सभी लाभार्थियों को पुरस्कृत किया गया। वहीं, सभी जगह उपहार पाने के बाद सभी लाभार्थी काफी उत्साहित दिखे एवं इस पहल की सराहना की। सिविल सर्जन डॉ अमरनाथ झा, डीआईओ डाॅ देवनंदन पासवान, डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद, डीटीओ-ऑन चंदन कुमार, डीटीओ-एफ हरि कृष्णा नायक, एफपीसी राजेश पांडेय, प्रखंड प्रबंधक रेणुका कुमारी, करण कुमार समेत अन्य पदाधिकारी विभिन्न शिविर स्थलों का निरीक्षण करते दिखे।

  • सभी जगह एक-एक लाभार्थी को मिला बंपर पुरस्कार :
    सिविल सर्जन डाॅ अमरनाथ झा ने बताया, जिले के विभिन्न प्रखंडों में तृतीय साप्ताहिक सम्मान सह पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से नियमानुसार सभी जगह यानी प्रत्येक प्रखंड में एक-एक लाभार्थी को बंपर पुरस्कार दिया गया। जबकि, बड़ी संख्या में लोगों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया, बम्पर पुरस्कार के रूप तीन हजार रुपये और सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपये का सामान दिया गया। उन्होंने बताया, जो लाभार्थी शिविर में किसी कारणवश नहीं आ पाएं, उनका उपहार सुरक्षित रहेगा और निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो पहला डोज ले चुके हैं और दूसरा डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरी कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन कराकर पुरस्कार का हकदार बनें। जो अबतक किसी भी कारणवश वैक्सीन नहीं ले पाएं है, वह वैक्सीनेशन कराकर इस घातक महामारी से खुद को सुरक्षित करें।
  • वैक्सीन वंचित लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें विजेता लाभार्थी :
    डीपीएम (हेल्थ) पवन कुमार ने विजेता लाभार्थियों से अपील करते कहा, आपलोग अपने माध्यम से भी अन्य लोगों को वैक्सीन लेने के लिए भी अपील करें। यह हर व्यक्ति की जिम्मेदारी भी है और समाजहित में बेहतर कदम भी । वहीं, उन्होंने कहा, इस घातक महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बेहतर और कारगर उपाय है। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि जल्द से जल्द सभी लोग वैक्सीनेशन कराएं और सुरक्षित रहें।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *