दुर्गा स्थान उच्च विद्यालय और उर्दू स्कूल में टीका एक्सप्रेस से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों ने ली वैक्सीन

  • वार्ड 24 के अंजुमन मध्य विद्यालय शादीपुर और वार्ड 25 के मध्य विद्यालय दिलावरपुर में आज होगा टीकाकरण
  • अब जिला स्कूल मुंगेर में किसी वार्ड के 18 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ले सकेंगे वैक्सीन

मुंगेर-

जिलाधिकारी रचना पाटिल ने नगर निगम क्षेत्र के किसी भी वार्ड में रहने वाले 18 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए जिला स्कूल मुंगेर में टीकाकरण कराए जाने का आदेश दिया है जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और नगर निगम के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मोड में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से विगत 4 जून से चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा करते हुए यह आदेश दिया है | मालूम हो कि पिछले 4 जून से मुंगेर नगर निगम के दो वार्डों में प्रतिदिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। नगर निगम मुंगेर के सभी 45 वार्ड में लोगों के टीकाकरण के लिए जाने वाली टीका एक्सप्रेस में अलग- अलग टीम कार्यरत है, जिसमें वैक्सीनेटर के रूप में दो एएनएम, एक वेरिफायर के अलावे दो प्रतिनियुक्त कर्मी और दो अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा सबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद भी मौके पर मौजूद रह कर टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं।

नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 23 और 25 में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का किया गया टीकाकरण :
मुंगेर नगर निगम द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 23 के दुर्गा स्थान उच्च विद्यालय में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद दिलीप कुमार दीवाना के अलावा प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता काली चरण यादव एवं वार्ड सचिव चंदन कुमार सिन्हा मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रितु राय, नागलोक और कोमल रानी , लाल दरवाजा मौजूद थी। वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए उपनगर आयुक्त दीनानाथ और सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा मौजूद थे। इसके साथ ही वार्ड संख्या 25 के उर्दू स्कूल में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद संजय कुमार के साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता मो. चांद और वार्ड सचिव पवन राय मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम बेबी कुमारी , अरगड़ा और प्रीति कुमारी, लेडी स्टीफेंसन के अलावा वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यो की मॉनिटरिंग के लिए नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी एवं अभियंता राहुल कुमार मौजूद थे।

मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण कार्य के नोडल पदाधिकारी सह उप नगर आयुक्त श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के सभी 45 वार्डों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस के माध्यम से टीकाकरण का काम जारी है। प्रतिदिन नगर निगम क्षेत्र के दो वार्डों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से नगर निगम के सभी वार्डों के सार्वजनिक स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के साथ ही उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और नगर निगम के अधिकारी के साथ वर्चुअल मोड़ में नगरीय क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से चल रहे टीकाकरण अभियान की जिलाधिकारी रचना पाटिल ने समीक्षा की। उन्होंने आदेश दिया कि अब जिला मुख्यालय स्थित जिला स्कूल में नगर निगम क्षेत्र के किसी भी वार्ड में रहने वाले 18 और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जायेगी।

शनिवार को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 24 और 25 में होगा टीकाकरण :
उन्होंने बताया कि शनिवार को वार्ड 24 के अंजुमन मध्य विद्यालय शादीपुर और वार्ड 25 के मध्य विद्यालय दिलावरपुर में टीकाकरण कार्य होगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: