निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को किया गया पुरस्कृत

  • जिले के लखीसराय एवं चानन प्रखंड के विजेताओं को मिला उपहार
  • सदर अस्पताल परिसर स्थित सीएस कार्यालय में दूसरे सप्ताह के पुरस्कार वितरण शिविर का हुआ आयोजन

लखीसराय, 15 दिसंबर।
बुधवार को सदर अस्पताल परिसर स्थित सीएस कार्यालय में निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को सम्मानित करने के लिए सेकेंड राउंड यानी दूसरे सप्ताह के पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ रामप्रीत सिंह, डीआईओ अशोक कुमार भारती, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक (डीएस) डाॅ विपिन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान, यूनिसेफ के एसएमसी नैय्यर उर आजम ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में निर्धारित समयावधि के एक सप्ताह अंदर वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों के बीच बम्पर एवं सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया। वहीं, सिविल सर्जन एवं डीटीएल के हाथों बम्पर पुरुस्कार तो शेष उदघाटनकर्ता के हाथों सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया।

  • बंपर पुरुस्कार में तीन हजार रुपये तो सांत्वना पुरस्कार में एक हजार रुपये का दिया गया समान :
    सिविल सर्जन डाॅ देवेन्द्र चौधरी ने बताया, एक विजेता को बम्पर और सात विजेता को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। बम्पर पुरस्कार के रूप तीन हजार रुपये और सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपये का समान दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया, लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित शेष सभी विजेताओं को भी शीघ्र ही उपहार उपलब्ध करा दिया जाएगा। वहीं, उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जो पहला डोज ले चुके हैं और दूसरा डोज लेने की निर्धारित समयावधि पूरा कर चुके हैं, वह निश्चित रूप से निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन कराकर पुरस्कार का हकदार बनें। जो अबतक किसी भी कारणवश वैक्सीन नहीं ले पाएं है, वह वैक्सीनेशन कराकर इस घातक महामारी से खुद को सुरक्षित करें।
  • पाँच सप्ताह तक सप्ताह में एक दिन पुरस्कार का होगा वितरण :
    केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान ने बताया, बुधवार को सीएस कार्यालय में दूसरे सप्ताह में लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित लाभार्थियों को पुरस्कार दिया गया। इसी तरह 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह में एक दिन साप्ताहिक शिविर आयोजित कर विजेताओं को उपहार दिया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया, लक्की ड्रा के लिए निर्धारित समयावधि के दौरान प्रतिदिन कोविन पोर्टल से द्वितीय खुराक के ड्यू लाभाथियों की सूची को अचूक रूप से शाम 6 बजे तक अपडेट करने के साथ संचयी रूप से अगले 7 दिनों तक इसका संधारण केयर इंडिया के द्वारा उपलब्ध कराए गए डीडीए द्वारा किया जाएगा तथा संकलित आंकड़ों में से द्वितीय खुराक का टीका लक्की ड्रा के पात्रता अनुरूप प्राप्त लाभर्थियों की सूची संधारित की जाएगी और लक्की ड्रा के लिए सम्मलित करते हुए पत्र के साथ संलग्न एसओपी में निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा।
  • इन्हें बम्पर और सांत्वना पुरस्कार :
    लक्की ड्रा के माध्यम से चयन के आधार शैलेंद्र यादव को बम्पर पुरस्कार मिला। जबकि, सबिया देवी, रेखा कुमारी, मुन्नी देवी, रिंकु देवी, रूबी खातुन, जहाना खातुन, संगीता देवी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: