प्रीमियर वर्ल्ड के सम्पादक डॉ. राजेश कुमार ने किया प्रीमियर इंडिया का लोकार्पण

पटना.

मुंबई स्थित मीडिया हाउस डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इंफोटेनमेंट मीडिया ग्रुप अपने प्रोडक्ट की संख्या बढ़ाने के क्रम में लगातार प्रयत्नशील है और इस कड़ी में डॉ. राजेश कुमार इंटरनेशनल इंफोटेनमेंट मीडिया ग्रुप के संस्थापक, निदेशक व ग्रुप एडिटर डॉ. राजेश कुमार ने प्रीमियर वर्ल्ड हिंदी व अंग्रेजी तथा राष्ट्र जागरूकता हिंदी मासिक पत्रिका के बाद अपने पिता व वरिष्ठ समाज सेवी स्वर्गीय राज कुमार प्रसाद सिन्हा के 79वीं जयंती के अवसर पर प्रीमियर इंडिया हिंदी मासिक पत्रिका का पटना स्थित शाखा कार्यालय में लोकार्पण किया.
प्रीमियर इंडिया के लोकार्पण समारोह के पूर्व स्वर्गीय राज कुमार प्रसाद सिन्हा की तस्वीर का ग्रुप एडिटर व जन संग्राम पार्टी के उप-अध्यक्ष डॉ. राजेश कुमार ने उन्हें याद करते हुए माल्यार्पण किया और प्रीमियर इंडिया के जन्म की कहानी लोगों से साझा करते हुए कहा कि उनके पिता कभी भी उन्हें पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने के पक्ष में नहीं रहें और जब उन्होंने 2018 में प्रीमियर वर्ल्ड पत्रिका का प्रकाशन करना प्रारम्भ किया तो वह यह कहते हुए अपनी नाराज़गी व्यक्त किये कि पत्रिका का प्रकाशन मध्यम वर्ग के लोगों के लिए नहीं है और उन्होंने व्यंगात्मक लहज़े में कहा कि जब प्रीमियर वर्ल्ड का प्रकाशन शुरू किया है तो प्रीमियर इंडिया को क्यों छोड़ रहे हो, उसका भी प्रकाशन कर लो. डॉ. राजेश आगे बताते हैं कि इसके बाद से ही प्रीमियर इंडिया का विचार उनके मस्तिष्क में आया और उसका परिणाम यह है आज हमलोग प्रीमियर इंडिया के लोकार्पण समारोह में उपस्थित हैं.
प्रीमियर इंडिया के लोकार्पण समारोह में आए अधिवक्ता शिवानंद गिरी, न्यूज़ इंडिया के सम्पादक डॉ. पुरुषोत्तम कुमार, वरिष्ठ समाज सेवी, पत्रकार व विख्यात रंगकर्मी विश्व मोहन चौधरी संत और पत्रकार अशोक कुमार ने जहाँ प्रीमियर इंडिया के लोकार्पण के पूर्व समाज सेवी स्वर्गीय राज कुमार प्रसाद सिन्हा को नमन करते हुए उनकी तस्वीर का माल्यार्पण किया वहीँ ऑन-लाइन माध्यम से प्रीमियर वर्ल्ड के उप-सम्पादक, वरिष्ठ पत्रकार व न्यूज़ एंकर मानवेन्द्र कुमार, वीडियो एडिटर व पत्रकार हेमेंद्र कुमार, पत्रकार अमित कुमार गौड़ ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की.
जहाँ अधिवक्ता शिवानंद गिरी ने डॉ. राजेश कुमार को प्रीमियर इंडिया के प्रकाशन के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि डॉ. साहब लगातार काम करते रहने में यकीन करते हैं जो इनकी कामयाबी का राज है वहीँ न्यूज़ इंडिया के सम्पादक डॉ. पुरूषोत्तम कुमार ने भी अपने वक्तव्य में कहा कि राजेश जी नवयुवकों ही नहीं बल्कि किसी के लिये भी प्रेरणा का एक अहम् स्रोत हैं जो काबिल-ए-तारीफ़ है. इसके साथ ही रंगकर्मी विश्व मोहन चौधरी संत ने कहा कि डॉ. साहब आज पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अलग मुकाम रखतें हैं और प्रीमियर वर्ल्ड के बाद प्रीमियर इंडिया का इनके द्वारा प्रकाशन इस बात को प्रमाणित भी करता है.
इसके अतिरिक्त वरिष्ठ पत्रकार व न्यूज़ एंकर मानवेन्द्र कुमार ने कहा कि डॉ. साहब की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह अपनी पत्रिकाओं के स्तर को हमेशा ऊंचा उठाने के लिए प्रयत्नशील रहते हैं जिसमें वो कामयाब भी हुए हैं. ऑन-लाइन माध्यम से जुड़ते हुए पत्रकार अमित कुमार गौड़ ने कहा कि डॉ. साहब हार न मानने वाले एक जीवट इंसान हैं जिन्होंने फैशन दुनिया में अपना ख़ास मुकाम बनाया और उसके बाद उसी कामयाबी को दोहराते हुए पत्रकारिता जगत में भी अपना अलग मुकाम बनाने में सफल हुए हैं. पत्रकार व वीडियो एडिटर हेमेंद्र कुमार ने कहा कि वह डॉ. साहब को हमेशा कुछ न कुछ नया करते ही देखते रहते हैं. ये थकते नहीं और हमेशा ऊर्जा से भरे होते हैं जिसका प्रमाण है कि इन्होंने अपने मीडिया हाउस के अंतर्गत अब तक चार पत्रिकाओं का प्रकाशन शुरू किया है जो इनकी प्रतिभा को दर्शाता है. विवेक एक्सप्रेस के सम्पादक सूचित कुमार, कोरियोग्राफर सीमा कर्ण व ग्राफ़िक डिजाइनर पद्मलोचन जेना ने भी डॉ. राजेश को बधाई देते हुए कहा कि डॉ. साहब विभिन्न प्रतिभाओं का एक पुष्पगुच्छ की तरह हैं. इस कार्यक्रम के अवसर पर विभिन्न राज्यों से ऑन-लाइन माध्यम द्वारा अन्य पत्रकार भी जुड़ कर डॉ. राजेश कुमार को प्रीमियर इंडिया की सफलता के लिए शुभकामना दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: