बांका जिले में सभी लोगों का टीकाकरण जल्द पूरा होगाः सिविल सर्जन

-डॉ. अभय प्रकाश चौधरी ने संभाला सिविल सर्जन का प्रभार
-कोरोना के खिलाफ अभियान को जारी रखने का दिया निर्देश
बांका-
जिले में कोरोना के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। जरूरत पड़ने पर अभियान को और तेज किया जाएगा। जिले के सभी लोगों के टीकाकरण के लक्ष्य को जल्द हासिल किया जाएगा। ताकि कोरोना से सभी लोग सुरक्षित हो जाएं। टीका लेने के बाद अगर किसी को कोरोना होगा भी तो उसका असर कम होगा। उससे आसानी से उबर जाएंगे। ये बातें मंगलवार को सिविल सर्जन का प्रभार लेने के बाद डॉ. अभय प्रकाश चौधरी ने कही। इससे पहले डॉ. चौधरी का सदर अस्पताल के सभी कर्मियों ने स्वागत किया। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर ने बुके देकर उनका स्वागत किया। मालूम हो कि डॉ चौधरी एसीएमओ के पद पर थे। 31 जनवरी को सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो के रिटायर हो जाने के बाद मंगलवार को उन्होंने सिविल सर्जन का पदभार संभाला।
डॉ. चौधरी ने कहा कि हाल के दिनों में काफी संख्या में कोरोना के मरीज मिले लगे थे, जिसका बेहतर तरीके से इलाज किया गया। काफी संख्या में मरीज स्वस्थ भी हो गए। अब कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार कम होने लगी है, लेकिन अभी सतर्कता जारी रखने की जरूरत है। जिले में प्रतिदिन लगभग पांच हजार लोगों की कोरोना जांच होती है, जिसे जारी रखा जाएगा। जरूरत पड़ने पर इसे और बढ़ाया भी जा सकता है। कोरोना के अलावा भी अन्य सेवाओं को भी बेहतर किया जाएगा। अभी हाल ही में मिशन परिवार नियोजन पखवाड़ा में जिले में बेहतर काम हुआ है। अन्य स्वास्थ्य सेवाओं में भी जिले को आगे बढ़ाना है। 
नए सीएस से काफी उम्मीदेः डॉ. अभय प्रकाश चौधरी के सिविल सर्जन के रूप में प्रभार लेने के बाद सभी लोगों में उत्साह का माहौल है। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि जब वह एसीएमओ थे तो उनका भरपूर सहयोग हमलोगों को मिला। उनके गाइडेंस में हमलोगों ने बेहतर काम किया। सिविल सर्जन के तौर पर उनके पदभार ग्रहण करने के बाद हमलोगों को खुशी है। उनके साथ काफी समय से काम कर रहे हैं। इसका आगे अच्छा परिणाम निकलेगा। उनके साथ बेहतर अनुभव रहा है, इसका फायदा जिले के लोगों को भी मिलेगा। जिले के बारे में वह काफी बेतहर जानकारी रखते हैं, इससे लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: