बांका पीएचसी के तहत 680 लाभुकों को पड़े कोरोना के टीके

सर्वोदय विद्यालय में 40 शिक्षकों का हुआ टीकाकरण
अरबन टीका एक्सप्रेस के जरिये सैजपुर में पड़े टीके

बांका, 10 जून –
जिले में कोरोना टीकाकरण अभियान काफी सफल तरीके से चल रहा है। गुरुवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत आठ केंद्रों पर कुल 680 लोगों को टीके दिए गए। समुखिया मोड़ स्थित सर्वोदय विद्यालय में 40 शिक्षकों को कोरोना का टीका दिया गया तो अऱबन टीका एक्सप्रेस के जरिये सैजपुर में 150 लोगों ने टीका लिए। टीकाकरण के साथ-साथ लोगों को टीका लेने के लिए जागरूक भी किया गया। टीका लेने के बाद 30 मिनट तक लाभुकों की निगरानी की गई। इसके बाद जिन लोगों ने पहला डोज लिया, उसे दूसरे डोज की तारीख बताकर घर जाने दिया गया।
18 साल से अधिक उम्र के 40 और 45 साल से अधिक उम्र के 20 लाभुकों को कोरोना के टीके पड़े-
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि डीएच बांका में 18 साल से अधिक उम्र के 40 और 45 साल से अधिक उम्र के 20 लाभुकों को कोरोना के टीके पड़े। वहीं पीएचसी बांका में 18 साल से अधिक उम्र के 50 और 45 साल से अधिक उम्र के 10 लोगों को कोरोना के टीके पड़े। जमुआ, अमरपुर में 18 साल से अधिक उम्र के 60 और 45 साल से अधिक उम्र के 20 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। ककवारा कोरियांदा में 18 साल से अधिक उम्र के 90 और 45 साल से अधिक उम्र के 40 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। वहीं लक्ष्मीपुर में 18 साल से अधिक उम्र के 60 और 45 साल से अधिक उम्र के 20 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। जबकि अरबन टीका एक्सप्रेस के तहत सैजपुर में 18 साल से अधिक उम्र के 90 लोगों को तो 45 साल से अधिक उम्र के 60 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए। आरबीएसके की टीम ने बैसा, मंझियारा में 18 साल से अधिक उम्र के 60 लोगों को तो 45 साल से अधिक उम्र के 20 लोगों को कोरोना के टीके दिए। वहीं समुखिया मोड़ स्थित सर्वोदय विद्यालय में 18 से 44 साल के बीच वाले 30 शिक्षकों को तो 45 साल से अधिक उम्र के 10 शिक्षकों को टीके दिए गए।
जागरूकता अभियान ला रहा रंगः डॉ. चौधरी ने बताया कि कोरोना टीका को लेकर जागरूकता अभियान रंग ला रहा है। अब काफी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को टीका के बारे में समझा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी साथ रहते हैं। कई जगहों पर चौपाल लगाई गई, जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया गया। इसका सकारात्मक असर पड़ा है। हमलोग सभी लोगों को टीका लेने के लिए कहते हैं। साथ ही कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहते हैं। जबतक कोरोना की चेन खत्म नहीं हो जाए, तब तक लोगों को मास्क पहनते रहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहते हैं। अधिक से अधिक लोगों के टीका लेने से कोरोना जल्द खत्म होगा और लोग राहत की सांस लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *