बांका सदर अस्पताल में बीमारों और बुजुर्गों को लगे कोरोना के टीके

-60 साल से अधिक उम्र के लोगों को पड़ा टीका
-45 से 59 साल के बीमारों को भी लगाया गया टीका
-40 लोगों को पड़ा कोरोना का टीका
बांका, 1 मार्च
जिले में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का आगाज सोमवार को हो गया. इसके तहत 45 से 59 साल के बीमारों और 60 साल के बुजुर्गों को कोरोना के टीके लगाए गए. टीका पड़ने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने 30 मिनट तक सभी लोगों की निगरानी की.

40 लोगों को पड़ा कोरोना का टीका:
अस्पताल मैनेजर अमरेश कुमार ने बताया कि सोमवार को बुजुर्गों और बीमारों के साथ फ्रंटलाइन वर्करों को भी कोरोना के टीके लगाए गए. कुल मिलाकर 40 लाभुकों को कोरोना का टीका का पहला डोज लगाया गया. एएनएम राजकुमारी ने सभी लाभुकों को कोरोना का टीका लगाया.

ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी थी व्यवस्था;
अस्पताल मैनेजर अमरेश कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए आने वाले बीमारों और बुजुर्गों के लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था थी. साथ में लाभुक अपने से भी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के बाद लाभुक कागजात के साथ सदर अस्पताल के अंदर पहुंचे जहां पर उनका टीकाकरण किया गया.

पूरी तरह से सुरक्षित है कोरोना का टीका:
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. मैंने भी कोरोना का टीका लिया. अब मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं. टीका लेने पर किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. मुझे कोई नुकसान नहीं हुआ और अब मैं कोरोना के खतरे से मुक्त हूं. इसलिए आप भी कोरोना का टीका लेने में उत्साह दिखाएं. आप भी सुरक्षित हो जाएंगे.
कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी जरूरी:
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने बताया कि कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग पूरी मुस्तैदी से लड़ाई लड़ रहा है. पहले जांच फिर इलाज के बाद अब टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीद है कि हमलोग जल्द ही कोरोना पर विजय पा लेंगे. जब तक कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है, तब तक सभी लोगों को इसकी गाइडलाइन का पालन जरूरी तौर पर करना चाहिए. जब सभी लोगों का टीकाकरण हो जाएगा, तब हमलोग कोरोना से पूरी तरह से निजात पा लेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: