भागलपुर के नाथनगर में नौ अगस्त को शुरू होगा 15 घंटे का कोरोना टीकाकरण केंद्र

-नाथनगर के इंटर स्तरीय बालिक उच्च विद्यालय में दो महीने तक चलेगा टीकाकरण केंद्र
-जिलाधिकारी 15 घंटे के टीकाकरण केंद्र का कर सकते हैं उद्घाटन

भागलपुर, 4 अगस्त-

जिले में 15 घंटे के टीकाकरण केंद्र को लेकर जगह का चयन कर लिया गया है। साथ ही केंद्र शुरू करने की तारीख भी तय हो गई है। नाथनगर स्थित इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय में 15 घंटे के टीकाकरण केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया की टीम ने कई जगहों को देखने के बाद इसका चयन किया है। मंगलवार को सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने भी जगह का मुआयना किया। उनसे हरी झंडी मिलने के बाद नौ अगस्त को केंद्र का उद्घाटन करने का निर्णय लिया गया। इसे लेकर बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति ने चिट्ठी भी जारी कर दी है। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन इस केंद्र का उद्घाटन कर सकते हैं।
सुबह छह से रात नौ बजे तक केंद्र का संचालन होगा-
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि 15 घंटे के टीकाकरण केंद्र को लेकर जगह का चयन हो गया है। नौ अगस्त से वहां पर टीकाकरण शुरू हो जाएगा। जिले में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए यह फैसला लिया गया है। इस केंद्र की खासियत यह है कि नौकरीपेशा और कामकाजी लोग भी यहां अपनी सुविधा के अनुसार आकर टीका ले सकते हैं। सुबह छह से रात नौ बजे तक केंद्र का संचालन होगा। जिनलोगों को सुबह समय मिलेगा, वे लोग सुबह और जिन्हें शाम को समय मिलेगा वे लोग शाम में भी यहां पर आकर कोरोना का टीका ले सकते हैं।
3 काउंटर बनाए जाएंगेः
15 घंटे के टीकाकरण केंद्र की पूरी व्यवस्था केयर इंडिया की तरफ से हो रही है। केयर इंडिया के डीटीएल डॉ. निनकुश अग्रवाल ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों का यहां पर टीकाकरण हो सके, इसे लेकर यहां पर 3 काउंटर बनाए जाएंगे। इस केंद्र के लिए डाटा ऑपरेटर और एएनएम की टीम पटना से आएगी। साज-सज्जा (डेकोरेशन) का काम शुरू हो गया है। नौ तारीख को केंद्र शुरू होने से पहले इसे पूरी तरह सजा दिया जाएगा। इस केंद्र पर लाभुकों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। अधिक से अधिक लोग यहां आकार कोरोना का टीका लें इसे लेकर यहां पर पूरे इंतजाम रहेंगे।
जनप्रतिनिधि भी करेंगे सहयोगः
इस केंद्र पर अधिक से अधिक लोग कोरोना का टीका ले सके, इसे लेकर स्वास्थ्यकर्मी और केयर इंडिया के कर्मी तो लोगों को जागरूक करेंगे ही। साथ में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी सहयोग करेंगे। क्षेत्र के जाने माने समाजसेवी और पूजा समिति के अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि इस केंद्र पर लोगों को टीका दिलवाने को लाने के लिए हमलोगों ने अभी से मेहनत शुरू कर दी है। लोगों को इसकी जानकारी दे रहे हैं। इस केंद्र पर सुबह से लेकर रात तक टीकाकरण होगा, इस वजह से काफी संख्या में यहां पर लोगों के टीका लेने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *