मतदान के बाद लोगों ने करवाया टीकाकरण

-जिले के खरीक और नवगछिया प्रखंड में हुआ पंचायत चुनाव
-मतगणना केंद्र के बाहर टीकाकरण केंद्र भी बनाया गया था
भागलपुर, 3 नवंबर
जिले में बुधवार को पंचायत चुनाव का छठवां चरण संपन्न हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने मतदान केंद्र के बाहर टीकाकरण केंद्र की भी व्यवस्था की थी, जहां पर काफी संख्या में लोगों ने कोरोना का टीका लिया। बुधवार को नवगछिया और खरीक प्रखंड में कुल 36 मतदान केंद्र के बाहर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। जहां पर काफी संख्या में लोगों ने कोरोना टीका की पहली और दूसरी डोज ली। टीका देने के बाद सभी को 30 मिनट तक निगरानी में भी रखा गया। किसी तरह की समस्या नहीं होने पर सभी लोगों को घर जाने दिया गया। साथ ही कोरोना टीका की पहली डोज लेने वालों को समय पूरा हो जाने के बाद दूसरी डोज अवश्य लेने की सलाह दी गई।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने कहा कि हमलोग ने पहले चरण से ही मतदान के बाद टीकाकरण की व्यवस्था की है। इन केंद्रों पर भी अच्छी-खासी संख्या में लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आते हैं। मतदान के बाद लोगों को कोरोना टीका लेने को लेकर जागरूक भी किया जाता है। इसलिए अगर किसी के मन में कोई भ्रम रहता है तो वह भी दूर हो जाता है। पंचायत चुनाव के आखिरी चरण तक यह सुविधा रहेगी। इसलिए लोगों से मेरी अपील है कि जिन लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लिया है, उन्हें जहां भी मौका मिलता है, देर न करें और कोरोना का टीका ले लें।
पर्व त्यौहार के दौरान बरतें सावधानीः डॉ. शर्मा ने बताया कि मेरा विश्वास है अगर लोग सतर्कता बरतेंगे तो तीसरी लहर नहीं आएगी। इसलिए घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। मेला के दौरान भीड़भाड़ नहीं लगाएं। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करें। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई आवश्यक तौर पर करें। साफ-सफाई का ध्यान रखें। ऐसा करते रहने से आप कोरोना की चपेट में आने से बचे रहेंगे।
बाहर से आने वाले लोग जांच जरूर कराएः डॉ. शर्मा ने कहा कि दिवाली और छठ पूजा के मौके पर बाहर से आने वाले लोग अपनी कोरोना जांच जरूर कराएं। स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की 12 टीम तैनात है जो कोरोना जांच से लेकर टीकाकरण कर रही है। साथ ही इस काम में आरपीएफ भी स्वास्थ्य विभाग की मदद कर रही है। स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। सात नवंबर तक अभी प्रतिदिन जिले में सात हजार लोगों की कोरोना जांच हो रही है। इसलिए किसी तरह का संकोच नहीं करें। कोरोना जांच में सहयोग कर तीसरी लहर को आने से बचाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: