महाअभियान में टीका लेने वालों ने दिखाया उत्साह

-588 टीकाकरण केंद्रों पर काफी लोगों ने लिया कोरोना का टीका
-शहरी क्षेत्र के 53 केंद्रों पर भी काफी लोगों ने लिया कोरोना टीका
भागलपुर, 27 दिसबंर
सूबे में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 10 करोड़ पहुंचने जा रहा है तो इसमें भागलपुर का योगदान भी कम नहीं है। यहां प्रतिदिन तो टीकाकरण हो ही रहा है, साथ ही इसे गति देने के लिए बीच-बीच में महाअभियान भी चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को एक बार फिर से महाअभियान चलाया गया, जिसमें काफी संख्या में लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आए। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग लोगों तक टीका पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है तो दूसरी आमलोग भी टीका लेने के लिए बड़ी संख्या में सामने आ रहा है। लोगों का उत्साह सोमवार को अभियान के दौरान दिखा भी। इसे लेकर जिले में कुल 588 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे, इनमें से सिर्फ शहरी क्षेत्र में ही 53 केंद्र थे। सभी केंद्रों पर काफी संख्या में लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आए। पांच बजे तक इन केंद्रों पर 26554 हजार लोगों ने कोरोना का टीका ले लिया था।
सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों का उत्साह काफी सकारात्मक संकेत है। स्वास्थ्यकर्मी तो दिन-रात एक किए ही हुए हैं, लेकिन आमलोगों का भी टीका लेने के लिए सामने आना अच्छी बात है। जब तक जिले के सभी लोगों का टीकाकऱण नहीं हो जाता है, तब तक जिले में लगातार टीकाकरण चलता रहेगा। लोगों से मेरी अपील है कि जल्द से जल्द आप कोरोना का टीका ले लें, जिससे कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना कम हो जाए। अगर लोग सावधानी का पालन करेंगे तो तीसरी लहर आने की संभावना कम से कम रहेगी।
दूसरी डोज देने के लिए बनाई गई है स्पेशल टीमः कोरोना टीका की दूसरे डोज देने के लिए आठ प्रखंडों के लिए बनाई गई है स्पेशल टीम। सबौर और नाथनगर की कमान संभाल रहे हैं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार चौधरी तो कहलगांव की जिम्मेदारी डीपीएम फैजान आलम अशर्फी के पास है। सन्हौला में लोगों को दूसरी डोज पूरी करने की जिम्मेदारी संभाल रही हैं केयर इंडिया की डीटीओ डॉ. सुपर्णा टाट, जबकि सुल्तानगंज, शाहकुंड और शहरी क्षेत्र की जिम्मेदारी सिविल सर्जन खुद निभा रहे हैं। इन प्रखडों में छुटे हुए लाभुकों को दूसरी डोज दिलवाने के लिए ये लोग लगातार निगरानी कर रहे हैं।
इंकार करने वालों को भी दिया जा रहा टीकाः जिले के जिन लोगों ने कोरोना का टीका लेने से इंकार कर दिया था, उनलोगों के घरों तक भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच रही है। ऐसे लोगों को भी समझाकर कोरोना का टीका दिया जा रहा है। उनके मन में जो भी भ्रम था, उसे दूर कर कोरोना का टीका दिया जा रहा है। अब तक ऐसे सैकड़ों लाभुकों को भी कोरोना का टीका दिया जा चुका है। एक-दूसरे को कोरोना का टीका लेता देख भी लोगों के मन से इसके प्रति भ्रम दूर होता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: