मायागंज अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को किया जाएगा बेहतर

-अस्पताल अधीक्षक के नेतृत्व में सभी विभागाध्यक्षों की हुई बैठक
-लक्ष्य के तहत हुई बैठक, केयर इंडिया के प्रतिनिधि भी थे मौजूद

भागलपुर, 26 अक्टूबर

मायागंज अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर किया जाएगा। इसे लेकर मंगलवार को अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास के नेतृत्व में बैठक हुई। बैठक में सभी विभागों के अध्यक्षों के साथ केयर इंडिया के डीटीओ फैसिलिटी डॉ. राजेश कुमार मिश्रा और पटना से आए डॉ. हरीश नंदकरिनी भी मौजूद थे। बैठक में अस्पताल अधीक्षक ने सभी विभागाध्यक्षों से अस्पताल में इलाज की व्यवस्था को बेहतर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मायागंज अस्पताल में आने वाले मरीजों के इलाज में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, इस बात का ध्यान रखें। जांच से लेकर इलाज तक समय पर हो।
डॉ. असीम कुमार दास ने कहा कि अस्पताल में इलाज की व्यवस्था पहले से ही बेहतर है, लेकिन सभी विभागाध्यक्षों से उसे और बेहतर बनाने के लिए कहा गया है। यहां पर इलाज लक्ष्य के मापदंडों पर होने के बाद यहां की रिपोर्ट केंद्र भेजी जाएगी, जहां से सर्टिफिकेट अगर मिलता है तो यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि होगी। इसे लेकर सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है। अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि बैठक के दौरान अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया गया है। इसे लेकर जरूरी संसाधनों को बढ़ाने पर फोकस किया गया। अगर लक्ष्य के मुताबिक यहां का कामकाज रहा और सर्टिफिकेट मिला तो यह बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी। बिहार के किसी भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल को अभी तक इस तरह का सर्टिफिकेट नहीं मिला है।
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है मायागंज अस्पतालः मालूम हो कि मायागंज अस्पताल में गंभीर से गंभीर रोगों का इलाज किया जाता है। इसके लिए यहां पर अत्याधुनिक सुविधाएं भी हैं। इस अस्पताल में गंभीर रोगों का इलाज हो जाने से मरीजों को निजी क्लीनिक में नहीं जाना पड़ता है, जिससे उन्हें आर्थिक तौर पर काफी राहत मिलती है। अगर सभी सुविधाएं अप टू डेट रहेंगी तो काफी संख्या में यहां पर मरीज इलाज के लिए आएंगे और उन्हें आर्थिक तौर पर काफी राहत मिलेंगी।
बिहार-झारखंड के 15 जिलों के मरीज आते हैं यहाः मायागंज अस्पताल में इलाज कराने के लिए बिहार और झारखंड के 15 जिलों के मरीज आते हैं। कोसी-सीमांचल से लेकर पूर्वी बिहार और झारखंड के गोड्डा, दुमका, पाकुड़ और साहेबगंज जिले से भी काफी संख्या में मरीज यहां पर इलाज के लिए आते हैं। उन सभी मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए यहां पर इलाज की व्यवस्था को और बेहतर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: