news

मुंगेर के रिफ्यूजी कॉलोनी और उर्दू मध्य विद्यालय चुरम्बा में टीका एक्सप्रेस से लोगों ने लिया कोरोना का टीका

  • टीका एक्सप्रेस से मुंगेर नगर के दो वार्ड में प्रतिदिन 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों का किया जा रहा है टीकाकरण
  • बुधवार को वार्ड संख्या 18 के प्राथमिक विद्यालय रायसर और वार्ड संख्या 20 के बीएमसी कन्या मध्य विद्यालय में होगा टीकाकरण

मुंगेर, 15 जून-

टीका एक्सप्रेस के माध्यम से विगत 4 जून से मुंगेर नगर निगम के दो वार्डों में प्रतिदिन 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। नगर निगम मुंगेर के सभी 45 वार्ड में 4 जून से लेकर 5 जुलाई तक जाने वाली टीका एक्सप्रेस में अलग- अलग टीकाकरण टीम कार्यरत है जिसमें वैक्सीनेटर के रूप में दो एएनएम, एक वेरिफायर के अलावा दो प्रतिनियुक्त कर्मी और दो अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा सबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद भी मौके पर मौजूद रह कर टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

वार्ड संख्या 15 और 19 में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का किया गया टीकाकरण :
मुंगेर नगर निगम द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 15 के रिफ्यूजी कॉलोनी में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद राधा घोष के अलावा प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता अश्वनी कुमार सिंह एवं वार्ड सचिव राहुल कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रितु राय, नागलोक और कोमल रानी , लाल दरवाजा मौजूद थी। वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में उपनगर आयुक्त दीनानाथ और सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा मौजूद थे। इसके साथ ही वार्ड संख्या 19 के उर्दू मध्य विद्यालय, चुरम्बा में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद मुमताज के साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता शुभचन्द्र राय और वार्ड सचिव प्रणव कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम बेबी कुमारी , अरगड़ा और प्रीति कुमारी, लेडी स्टीफेंसन के अलावा वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यो की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित पदाधिकारी के रूप में नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी एवं अभियंता राहुल कुमार मौजूद थे।
टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस के माध्यम से टीकाकरण का काम जारी-
मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण कार्य के नोडल पदाधिकारी सह उप नगर आयुक्त श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के सभी 45 वार्डों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस के माध्यम से टीकाकरण का काम जारी है। प्रतिदिन नगर निगम क्षेत्र के दो वार्डों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से नगर निगम के सभी वार्डों के सार्वजनिक स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के साथ ही उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में कोरोना की दोनों वैक्सीन कोवैक्सीन और कोविशील्ड पूरी तरीके से सुरक्षित और सौ फीसदी प्रभावी है। जिन्होने भी अभी कोरोना टीका का पहला डोज ले लिया है वो सभी लोग निश्चित समय पर टीका की दूसरी डोज अवश्य ले लेंगे। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद कोरोना संक्रमित होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है।

बुधवार को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 18 और 20 में होगा टीकाकरण :
उन्होंने बताया कि बुधवार 16 जून को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 18 के प्राथमिक विद्यालय रायसर में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद प्रसून कुमार के अलावा प्रतिनियुक्त कर्मी कर संग्रहकर्ता अश्वनी कुमार सिंह और वार्ड सचिव शिव शंकर उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रितु रॉय, नागलोक और लाल दरवाजा की कि कोमल कुमारी मौजूद होंगी। वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में उप नगर आयुक्त दीनानाथ और सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा भी मौजूद रहेंगे। इसी प्रकार वार्ड संख्या 20 के बीएमसी कन्या मध्य विद्यालय में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस अवसर पर वार्ड 20 की स्थानीय वार्ड पार्षद रूबी प्रवीण के अलावा प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता सुभाष मिश्रा और वार्ड सचिव पवन राय मौजूद रहेंगे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप बेबी कुमारी, अरगड़ा और प्रीति कुमारी लेडी स्टीफेंसन के अलावा वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन अपना काम करेंगे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी और अभियंता राहुल कुमार मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *