मुंगेर जिला में कुल 14320 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 14180 मरीज हुए हैं स्वस्थ्य

  • मुंगेर में कोरोना संक्रमित मरीजों कि संख्या में सुधार
  • कोरोना जांच के लिए लिया गया है कुल 613368 लोगों का सैम्पल

मुंगेर, 23 जून-

जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी सुधार हुआ है| बुधवार तक जिला में पाए गए कुल 14320 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कुल 14180 मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस प्रकार से देखा जाय तो जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्य होने की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। बावजूद इसके बुधवार को कुल 11 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिसमें 5 पुरुष और 6 महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में बुधवार तक कुल 1515 मरीज भर्ती हुए
मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या में काफी सुधार हुआ है। कोरोना संक्रमित होने की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जीतकर स्वस्थ्य हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में बुधवार तक कुल 1515 मरीज भर्ती हुए। इनमें से अभी कोई भी मरीज मुंगेर के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती नहीं हैं जबकि सिर्फ एक मरीज को दूसरी जगह रेफर किया गया है। बुधवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज को मुंगेर के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती नहीं किया गया ।
कोरोना जांच के लिए कुल 613368 लोगों का सैम्पल लिया गया
उन्होंने बताया कि जिला में बुधवार तक कोरोना जांच के लिए कुल 613368 लोगों का सैम्पल लिया गया है। इनमें से अभी मात्र 28 एक्टिव केस है। जिला में एंटीजन कोरोना जांच के लिए कुल 2480 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए कुल 880 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावा ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में कुल 93 लोगों का सैम्पल लिया गया है।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आदेश से जिले में कोरोना वायरस के तेजी घट रहे मामले और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिख रही कमी को देखते हुए 23 जून से अनलॉक 3 की शुरुआत हो गई है। इसमें सामान्य लोगों के साथ – साथ व्यवसायियों को ध्यान में रखते हुए ढेर सारी सुविधाएं दी गई हैं । जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में अभी कोरोना वायरस का संक्रमण सिर्फ कम हुआ है बिल्कुल खत्म नहीं हुआ है| इसलिए सभी जिलावासी पूरी सावधानी के साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। अनावश्यक अपने घरों से निकलने से परहेज बरतें। यदि किसी अनिवार्य कार्य से घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो ही कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए अपने- अपने घरों से बाहर निकलें। इस दौरान सभी लोग घर से बाहर निकलने कि स्थिति में अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। इसके अलावा सभी लोग अपने हाथों कि नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें| तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से खत्म किया जा सकता है। जिले वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अनलॉक 3 के दौरान खुद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *