मुंगेर जिले में तेजी से घट रही है कोरोना संक्रमित मरीजों कि संख्या, मंगलवार को मिले 21 कोरोना संक्रमित मरीज

• मंगलवार तक कुल 14225 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 13715 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए हैं स्वस्थ्यय स्वस्थ
• जिले में मंगलवार तक कोरोना जांच के लिए लिया गया है कुल 5.61443लाख से अधिक लोगों के लिए गए लोगों का सैम्पल

मुंगेर, 08 जून 2021 –

मुंगेर जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। बावजूद इसके मंगलवार को कुल 21 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिसमें 15 पुरुष और 6 महिला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार तक जिले में कुल 14225 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कुल 13715 कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना संक्रमण को हराकर स्वस्थ्ययस्वस्थ हो चुके हैं। इस प्रकार से देखा जाय तो जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ्यय स्वस्थ होने की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। जिले भर में मंगलवार तक कुल 109 लोगों कि मौत कोरोना संक्रमण कि वजह से हो चुकी है। इसके अलावे मुंगेर से बाहर जिले के कुल 15 लोगों ने भी कोरोना संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां दी है।

मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक ने बताया कि जिले में लोगों के कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से सुधार हो रहा है। कोरोना संक्रमित होने की तुलना में अच्छी खासी संख्या में लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जंग जीतकर स्वस्थ्यय ठीक हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न आइसोलेशन सेंटर में या होम आइसोलेशन में मंगलवार तक कुल 1515 मरीज भर्ती हुए। इनमें से अभी 3 मरीज मुंगेर के आइसोलेशन में भर्ती हैं जबकि 23 मरीजों को दूसरे जगह रेफर भी किया गया है। मंगलवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मुंगेर के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती नहीं किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जिले में मंगल वार तक कोरोना जांच के लिए कुल 5.61443 लाख लोगों का के सैम्पल लिया गया लिए गए हैंहै। इनमें से जिसमें अभी कुल 401 एक्टिव केस है। जिले में एंटीजन कोरोना जांच के लिए पिछले डेट तक कुल 2989 लोगों का सैम्पल लिया गया था। इसी तरह पीएमसीएच लैब पटना के लिए पिछले डेट तक कुल 542 लोगों का सैम्पल संग्रहित किया गया। इसके अलावे ट्रूनेट जांच के लिए मुंगेर लैब में पिछले डेट तक कुल 91 सैम्पल कलेक्ट किए गए है।

सिविल सर्जन ने उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आदेश से जिले में कोरोना वायरस के तेजी घट रहे मामले और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिख रही कमी को देखते हुए पिछले 05 मई से जिले में जारी सख्त लॉक डॉउन को समाप्त करने का निर्णय लेते हुए अनलॉक 1 की शुरुआत की गई है। इसमें सामान्य लोगों के साथ – साथ व्यवसायियों को ध्यान में रखते हुए ढेर सारी सुविधाएं दी गई है। जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी जिले में अभी कोरोना वायरस का संक्रमण सिर्फ कम हुआ है बिल्कुल खत्म नहीं हुआ है. इसलिए सभी जिले वासी पूरी सावधानी के साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। अनावश्यक अपने घरों से निकलने से परहेज बरतें। यदि किसी अनिवार्य कार्य से घर से बाहर निकलना जरूरी हो तो ही कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए अपने- अपने घरों से बाहर निकलें। इस दौरान सभी लोग घर से बाहर निकलने कि स्थिति में अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतें। इसके अलावे सभी लोग अपने हाथों कि नियमित साफ- सफाई के लिए साबून या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरीके से खत्म किया जा सकता है। जिले वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अनलॉक 1 के दौरान खुद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। सभी लोग इस अवधि के दौरान घरों से बाहर न निकाकलकर अपने परिवार के साथ अपना कीमती वक्त गुजारें ताकि इस विभीषिका के वक्त पूरे परिवार को एक- दूसरे का साथ मिल सके और सभी लोग सामूहिक प्रयास से कोरोना संक्रमण से बचे रह सकें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.