मुंगेर में टीका एक्सप्रेस से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

  • 4 जून से लेकर 5 जुलाई तक मुंगेर के सभी 45 वार्ड में होगा टीकाकरण
  • नगर निगम के मेयर और नगर आयुक्त ने हरी झंडी दिखाकर एक और दो नम्बर वार्ड में टीका एक्सप्रेस को किया रवाना

मुंगेर-

टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 4 जून से लेकर 05 जुलाई तक मुंगेर नगर निगम के सभी 45 वार्ड में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाएगा । शुक्रवार को मुंगेर नगर निगम की मेयर रूमा राज और नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने हरी झंडी दिखाकर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या एक और दो में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए टीका एक्सप्रेस को रवाना किया। नगर निगम मुंगेर के सभी 45 वार्ड में 4 जून से लेकर 5 जुलाई तक टीका एक्सप्रेस में अलग- अलग टीकाकरण टीम होगी कार्यरत जिसमें व वैक्सीनेटर के रूप में दो एएनएम , एक वेरिफायर के अलावा दो प्रतिनियुक्त कर्मी और दो अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा सबंधित वार्ड के वार्ड पार्षद भी मौके पर मौजूद रहेंगे।

नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या एक और चार में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का किया गया टीकाकरण :
मुंगेर नगर निगम द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार शनिवार 5 जून को वार्ड संख्या एक के किला क्षेत्र अंतर्गत इंडोर स्टेडियम में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर वार्ड पार्षद तूफानी रावत के अलावा प्रतिनियुक्त कर्मी रणधीर सिंह( कर संग्रहकर्ता) एवं वार्ड सचिव नितेश कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम बेबी कुमारी,अरगड़ा और प्रीति कुमारी , लेडी स्टीफेंस मौजूद थी। वैक्सीनेशन के समय वेरिफायर के रूप में मो. तजीमुद्दीन अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित अधिकारी के रूप में नगर प्रबंधक दीपक कुमार तिवारी और अभियंता राहुल कुमार मौजूद थे। इसके साथ ही वार्ड संख्या 4 के राजकीय उच्च विद्यालय ,वासुदेवपुर, दलहट्टा में भी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय वार्ड पार्षद अनिता साहू के साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मी के रूप में कर संग्रहकर्ता गोपाल गुप्ता और वार्ड सचिव सुधीर कुमार मौजूद थे। मौके पर टीकाकरण के लिए वैक्सीनेटर के रूप में एएनएम रीतू राय, नागलोक और कोमल कुमारी , लाल दरवाजा के अलावा वेरिफायर के रूप में निरंजन कुमार अपना काम कर रहे थे। इस अवसर पर टीकाकरण कार्यो की मॉनिटरिंग के लिए सबंधित पदाधिकारी के रूप में उप नगर आयुक्त दीनानाथ एवं सहायक अभियंता पवन कुमार शर्मा मौजूद थे।
टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस शुरू किया गया-
मुंगेर नगर निगम क्षेत्र में टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण कार्य के नोडल पदाधिकारी सह उप नगर आयुक्त श्याम नंदन प्रसाद ने बताया कि मुंगेर नगर निगम क्षेत्र के सभी 45 वार्डों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए टीका एक्सप्रेस शुरू किया गया है। इसके माध्यम से नगर निगम के सभी वार्डों के सार्वजनिक स्थानों पर जाकर उपस्थित सभी 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के साथ ही उनका टीकाकरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने में कोरोना का टीका सुरक्षा कवच के समान कारगर है। जिन्होंने अभी कोरोना टीका का पहला डोज ले लिया है वो सभी लोग निश्चित समय पर टीका की दूसरी डोज अवश्य ले लेंगे।

रविवार को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 3 और 5 में होगा टीकाकरण :
उन्होंने बताया कि रविवार 06 जून को मुंगेर नगर निगम के वार्ड संख्या 3 के उपेंद्र प्रसाद वर्मा कॉलेज और वार्ड संख्या 5 के प्राथमिक विद्यालय शेरपुर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इस अवसर पर वार्ड 3 के स्थानीय वार्ड पार्षद हीरो कुमार और वार्ड 5 के वार्ड पार्षद विजय यादव मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: