मेगा कैम्प: जिले में 150 टीकाकरण सत्र स्थलों पर कोविड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन

  • 30 हजार लक्ष्य के खिलाफ 150 मेडिकल टीम की गई थी तैनात
  • सभी सत्र स्थलों पर देखी गई वैक्सीन लेने वालों की भीड़

लखीसराय-
मंगलवार को जिले में मेगा कैम्प के तहत 150 टीकाकरण सत्र स्थलों पर कोवड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन गया। जिसे सफल बनाने को लेकर 30 हजार लोगों को वैक्सीन देने के निर्धारित लक्ष्य के खिलाफ 150 मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी। ताकि हर हाल में निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इसके अलावा मोबाइल वैक्सीन टीम भी इलाके में भ्रमण कर आवश्यकतानुसार संबंधित जगह पहुँच कर लोगों को वैक्सीन दी। शिविर स्थल से एक भी व्यक्ति को बिना वैक्सीन लिए नहीं लौटना पड़े, इसके लिए सभी शिविर स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की व्यवस्था की गई थी। ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीनेशन करा सकें । वहीं, जिले के सभी प्रखंडों में संबंधित प्रखंड के बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, चिकित्सा पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारी अभियान की सफलता को लेकर शिविर स्थलों का निरीक्षण करते दिखे।

  • सभी शिविर स्थलों पर लोगों की दिखी भीड़, प्रोटोकॉल का पालन के साथ ली वैक्सीन :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले के सभी शिविर स्थलों पर वैक्सीन लेने वालों की काफी भीड़ देखी गई, जो सामुदायिक स्तर बड़ा सकारात्मक बदलाव का प्रतीक है। इतना ही नहीं, भीड़ होने के बाबजूद लोगों ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वैक्सीन ली, जो इस बात का गवाह है कि अब लोग हर हाल में इस महामारी को पूरी तरह जड़ से मिटाने की तैयारी में आ चुके हैं। उन्होंने कहा, लोगों के इस तरह के सहयोग से अब वो दिन दूर नहीं रहा, जब जिले में एक भी लोग वैक्सीन से वंचित नहीं रहेंगे और इस महामारी का नामो-निशान मिट जाएगा।
  • इन कर्मियों की लगाई गई थी डयूटी :
    निर्धारित लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने के लिए जिले में 150 मेडिकल टीम की तैनाती की गई थी। जिसमें एएनएम, डेटा ऑपरेटर, ऑगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी समेत अन्य कर्मियों को शामिल किया गया था। जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर सुबह के साथ बजे से ही वैक्सीनेशन का कार्य शुरू कर दिया गया था, जो शाम 05 बजे तक हुआ। इसके अलावा माइकिंग एवं मेडिकल टीम ने घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन शिविर की जानकारी दी और वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया । ताकि एक भी लोग वैक्सीन लेने से छूटे नहीं और सभी लोग अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें । साथ ही निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से दूर रहें।
  • वैक्सीनेशन के दौरान प्रोटोकॉल का ख्याल रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: