मैंने तो कोरोना टीका ले लिया, दूसरों को भी यहीं पर लेने के लिए भेजूंगी

-अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है नाथनगर का बालिका उच्च विद्यालय टीकाकरण केंद्र
-बालिका उच्च विद्यालय में 15 घंटे के टीकाकरण केंद्र का संचालन केयर इंडिया कर रही

भागलपुर, 24 अगस्त-

नाथनगर के घोषी टोला स्थित बालिका उच्च विद्यालय में चल रहे 15 घंटे के कोरोना टीकाकरण केंद्र की हर तरफ तारीफ हो रही है। इस केंद्र पर टीका लेने वाले तो इतना प्रसन्न हो रहे हैं कि वह दूसरों को जाकर यहीं पर टीका लेने के लिए जागरूक करने की बात कह रहे हैं। इस केंद्र पर ना सिर्फ ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की सुविधा है, बल्कि लाभुकों के लिए मनोरंजन तक की व्यवस्था है। ड्राइव थ्रू टीकाकरण के जरिये अधिक उम्र के लोग वाहन पर बैठे-बैठे ही टीका ले रहे हैं। तभी तो इस केंद्र की तारीफ हर तरफ हो रही है। इस केंद्र का सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा ने दौरा किया। दौरे के दौरान वह काफी संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि इस केंद्र की व्यवस्था काफी अच्छी है। वेटिंग रूम से लेकर टीकाकरण की बेहतर व्यवस्था है। इस वजह से यहां पर टीका लेने के लिए काफी भीड़ भी लगी हुई है।
केंद्र पर टीकाकरण की बेहतर व्यवस्था है
इस केंद्र पर कोविशील्ड का टीका लेने वाली सपना कुमारी कहती हैं कि इस केंद्र पर इतनी बेहतर व्यवस्था है कि अगर किसी के मन में कोई भ्रम भी है तो वह यहां आकर दूर हो जाएगा। यहां पर काम करने वाले कर्मियों का व्यवहार भी शानदार है। अब मैं घर जाकर पास के लोगों से यहीं पर आकर टीका लेने के लिए कहूंगी। साथ ही मैं यह भी मांग करती हूं कि यहां पर टीकाकरण का समय और बढ़ाया जाए। 15 घंटे से भी अधिक समय यहां पर लोगों को कोरोना का टीका लगे। वहीं महमदपुर के जंगीलाल कहते हैं कि इस केंद्र के व्यवस्थापक ने प्रशंसनीय कार्य किया है। यहां पर इतना बेहतर इंतजाम है कि अगर किसी का मन टीका लेने का नहीं भी हो तो यहां आकर बदल जाएगा। टीका लेने के लिए वह मजबूर हो जाएगा।
यहां आकर दूर हो जाते हैं सारे भ्रमः
लाभुक संदीप कुमार गुप्ता कहते हैं कि इस केंद्र पर आकर लोगों के सारे भ्रम दूर हो जाएंगे। अगर किसी के मन में कोरोना टीका के प्रति कोई दुविधा भी तो वह नहीं रहेगा। यहां पर टीका देने के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी लोगों को सही तरीके से समझाते भी हैं। यह काबिलेतारीफ है। अगर इसी तरह की व्यवस्था हर केंद्र पर हो जाए तो लोगों के मन में सरकारी सिस्टम के प्रति रवैया ही बदल जाएगा। आकाश मणि कहते हैं कि हमने सुना था कि यहां पर लाभुकों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है। आज आकर देख भी लिया। इस टीकाकरण केंद्र के बारे में जो भी बातें सुनी थीं, सभी सच निकलीं। निश्चित तौर पर मैं लोगों से यहीं पर आकर टीका लेने के लिए कहूंगा।
सफाई का नियमित रखा जाता है ध्यानः
केयर इंडिया के डीटीएल डॉ. निनकुश अग्रवाल कहते हैं कि यहां पर इस बात का ख्याल रखा जाता है कि लाभुकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। टीकाकरण सुबह छह बजे शुरू हो जाता है, लेकिन स्वास्थ्यकर्मी समेत अन्य लोग एक घंटा पहले ही आ जाते हैं। साफ-सफाई का नियमित ध्यान रखा जाता है। रात के नौ बजे तक यहां पर टीकाकरण होता है। टीकाकरण खत्म होने के बाद भी अगले दिन की व्यव्सथा में कर्मी लग जाते हैं। अब आशा कार्य़कर्ताओं और आंगनबाड़ी सेविकाओं के साथ-साथ केयर इंडिया के कर्मी भी क्षेत्र में जाकर इस केंद्र के बारे में लोगों को जानकारी देंगे, ताकि क्षेत्र के अधिक-से-अधिक लोग इस केंद्र का लाभ उठा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: