योगी सरकार ने पांच वर्ष में साढ़े चार लाख नौकरियां दीं

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज बुधवार को उत्तर प्रदेश में सीतापुर (मिलिट्री ग्रास फार्म) में आयोजित विशाला जन-सभा को संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि यूपी में सुदृढ़ कानून व्यवस्था, पारदर्शिता और विकास के लिए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार का प्रचंड बहुमत से सत्ता में लाने का निर्णय यूपी की जनता ने काफी पहले ही कर लिया है। ऋषियों मुनियों की तपस्थली सीतापुर व यहां की जनता को मैं प्रणाम करता हूँ। यहाँ की जनता आपका उत्साह बता रहा है कि उत्तर प्रदेश में शेष चरणों के मतदान में भाजपा का ही परचम लहराएगा। भाजपा को रिकार्ड मतों से जिताना है। पिछली बार का भी रिकार्ड तोड़ना है।

श्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के होने का मतलब है दंगाराज, माफियाराज और गुंडाराज पर कंट्रोल। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है पूजा-पर्वों को मनाने की खुली स्वतंत्रता। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है बहन-बेटियों की मनचलों से सुरक्षा। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है- गरीब के कल्याण के लिए निरंतर काम। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है- केंद्र की योजनाओं पर डबल स्पीड से काम।

आदरणीय प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूज्य संत रविदास जी की जयंती भी है। आज दिल्ली में उनके मंदिर जाने का सौभाग्य मिला। मान्यता है कि जब एक बार गुरु रविदास जी राजस्थान जा रहे थे, तब दिल्ली में उन्होंने उसी स्थान पर विश्राम किया था। मेरे लिए दोहरी खुशी ये भी है कि मैं उस काशी का सांसद हूं, जहां संत रविदास जी का जन्म हुआ। ये भी मेरा सौभाग्य है कि बनारस में उनके मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण का कार्य मेरे माध्यम से हुआ। 2017 से पहले जिन लोगों ने पांच वर्ष सरकार चलाई, उन्हें संत रविदास जी से चिढ़ रही जबकि संत रविदास जी की प्रेरणा से हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रही है। हमारी योजनाओं के केंद्र में गरीब है, दलित, शोषित, पिछड़े और वंचितों का कल्याण है। गरीब महिलाओं को खुले में शौच के अपमान से, पीड़ा से मुक्ति चाहिए थी। भाजपा सरकार ने यूपी में दो करोड़ से ज्यादा इज्जत घरों का- शौचालयों का निर्माण करके उनके जीवन की बहुत बड़ी परेशानी दूर की।

श्री मोदी ने कहा कि मैं एक ऐसी व्यवस्था बनाना चाहता हूँ जहाँ सभी को अन्न मिले, समाज समरस होकर रहे। इसी सोच के साथ यूपी के करोड़ों लोगों को दो वर्ष से निःशुल्क राशन दिया जा रहा है। गरीब का राशन जो पहले माफिया लूट लेता था, उसका एक-एक दाना आज गरीब के घर पहुंच रहा है। हर समुदाय, हर वर्ग इससे लाभान्वित हो रहे हैं। जब गरीब की तकलीफ का अहसास हो तो ऐसे ही काम किया जाता है। पूरे कोरोना काल में मेरा एक बात पर हमेशा ध्यान केंद्रित रहा, किसी गरीब के घर ऐसा दिन नहीं आये कि उसे भूखा सोना पड़े, इसके लिए हम गरीब कल्याण अन्न योजना लेकर आये। गरीब किसी वर्ग का हो, वह जानता है कि संकट के समय किसने साथ दिया और कौन संकट के समय लापता हो गया था। हमने करोड़ों गरीब महिलाओं को गैस का कनेक्शन दिया, उनकी परेशानी दूर की। प्रधानमंत्री बदला, सोच बदल गई। आजादी के 70 साल बाद भी लोग शुद्ध पीने के पानी के लिए परेशान थे। महिलाओं को पानी के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी। हमने नल से जल का बड़ा अभियान चलाया है। हम हर घर में पानी पहुंचाने की चिंता कर रहे हैं।

आदरणीय प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के समय में गरीबों को मुफ्त वैक्सीन का भी सरकार ने ध्यान रखा। पहले की सरकारों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम गांवों तक पहुंचता ही नहीं था। वर्षों कार्यक्रम चलते थे, गरीबों को वैक्सीन की एक डोज नहीं लग पाती थी। आज भाजपा सरकार है, देश के कोने-कोने में गरीब को निःशुल्क वैक्सीन लगवा रही है। विदेशों में कोरोना का ही टीका बहुत अधिक कीमत पर लग रहा है जबकि हम अपने नागरिकों बिलकुल फ्री ऑफ़ कॉस्ट टीका उपलब्ध कराया क्योंकि हमें आपकी चिंता है। कोरोना में गरीबों को आयुष्मान योजना का भी लाभ मिला। मैं गरीबी जीकर आया हूं। हमने योजना लाकर पांच लाख रुपये तक की सुविधा उपलब्ध कराई ताकि कोई गरीब परिवार इलाज के अभाव में दम न तोड़े। आखिर सरकार होती किसके लिए है। सरकार गरीबों के लिए ही होती है। डबल इंजन की सरकार डबल शक्ति से यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए, गरीब को सशक्त करने के लिए काम कर रही है। हमारे गरीब, पिछ़ड़ों का सपना था कि उनके पास भी पक्का घर हो। भाजपा सरकार ने अपने पांच वर्ष में केवल यूपी में 34 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। जिन्हें नहीं मिला है, उन्हें भी मिल कर रहेगा। मोदी है, करके रहेगा, देकर रहेगा। इस बार के बजट में एक साल में गरीबों के लिए 80 लाख घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

श्री मोदी ने कहा कि यूपी में तो पारंपरिक लघु व कुटीर उद्योग बहुत हैं। आज मुझे भी दरी का तोहफा मिल गया। बड़े-बड़े शहरों के नाम सुने थे, सीतापुर का नाम बहुत सुना था। मेरे गांव में जब मैं छोटा था, सीतापुर का नाम सुनता था। लोगों को आंख की कोई बीमारी होती थी तो सीतापुर आते थे। सीतापुर के बुनकर भाइयों का परिश्रम दुनिया भर में दिखे, इसके लिए हम वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) लेकर आए हैं। देश के हर जिले में ऐसे उत्पाद हैं, उनके लिए मैं आवाज उठाता रहूंगा। लोकल फॉर वोकल अभियान से सीतापुर की दरी बिकने लगी तो कुछ लोगों को तकलीफ होती है। मैं आपके लिए बोलता हूं। वे लोग यहां के कारीगरों के बजाय विदेश से खरीद लाते थे।

आदरणीय प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार सभी देशवासियों को है। जब कानून का राज नहीं होगा तो गरीब को ही पिसना होगा। माफियाओं के राज में गरीब की सुनवाई नहीं होती। उत्तर प्रदेश में पहले जो घोर परिवारवादियों की सरकार रही, उन्होंने यूपी का यही हाल बना रखा था। हमारे दुकानदार, व्यापारी-कारोबारी कभी नहीं भूल सकते कि कैसे पहले की सरकार के समय गुंडागर्दी चरम पर थी। आए दिन व्यापारियों से लूट होती थी। 2017 से पहले खनन माफिया और भू माफिया का राज चलता था। अब योगी जी की सरकार यूपी के नागरिकों को इन दंगाइयों, माफियाओं और अपराधियों से मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। इसलिए आज पूरा यूपी कह रहा है – जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे। यूपी का विकास वे लोग नहीं कर सकते जो दंगाइयों, गुंडों और माफियाओं को बढ़ावा देते हों। उत्तर प्रदेश के जागरुक लोग इस बात को जानते हैं। इसलिए तो वो कह रहे हैं कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही। दंगावादी लोग यूपी के लोगों को बांटने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन आपको एकजुट रहना है। याद रखिए – पहले मतदान, कमल निशान, फिर दूसरा कोई काम।

श्री मोदी ने कहा कि सीतापुर के किसान कभी नहीं भूल सकते कि कैसे गन्ना बेचने आए किसानों पर मिल के फाटक के सामने लाठियां बरसाई गई थीं। इनका ट्रैक रिकॉर्ड चीनी मिलों को बंद करने का भी रहा है। योगी सरकार नई चीनी फैक्ट्रियां भी लगा रही हैं और पुरानी फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ा रही है। हम एथेनॉल पर जोर दे रहे हैं ताकि किसानों की आय बढ़े।

आदरणीय प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में अधिक से अधिक उत्पादन, रोजगार के अवसर बने हैं। पहले मोबाइल कितने महंगे होते थे। विदेश से मोबाइल आते थे। भाजपा सरकार की कोशिश से भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल बनाने वाला देश बन गया है। मोबाइल, इंटरनेट सस्ता हुआ है। नीयत साफ हो, प्रयास ईमानदार हो, दिल में सेवा का भाव हो तो रास्ते निकलते ही हैं। एलईडी बल्ब छह वर्ष पहले 300 से 400 रुपये में आता था। हमने देश में उत्पादन पर जोर दिया, आज यह 50 से 60 रुपये में मिल रहा है। बिजली बिल भी कम हुआ है। उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर भी खोला गया है, इससे भी रोजगार के अनेक अवसर सृजित होंगे। उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में रोजगार और स्वरोजगार की दिशा में भी अभूतपूर्व प्रयास किए गए। 2007 से 2017 तक दो लाख से भी कम सरकारी नौकरियां यूपी के युवाओं को मिलीं जबकि योगी सरकार ने पांच वर्ष में साढ़े चार लाख नौकरियां दीं। घोर परिवारवादियों की सरकार में नौकरियां कैसे मिलती थीं, यह यूपी की जनता जानती है। नैमिषारण्य के विकास के लिए योगी सरकार ने काम किया है वरना, नैमिषारण्य को लेकर घोर परिवारवादियों का रवैया कैसा था, आप मुझसे अधिक जानते हैं। मैं आपसे अपील करता हूँ कि आप उत्तर प्रदेश की सुख, शांति और खुशहाली के लिए भारी बहुमत से भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: