राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस प्रोग्राम को ले जिले के सभी प्रखण्डों में आयोजित किए जा रहे ओरिएंटेशन कार्यक्रम

  • सिविल सर्जन द्वारा जिले के सभी पीएचसी में कार्यरत मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया है कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश
  • सभी प्रखण्डों में टीकाकरण के लिए बनाए गए प्रखंड स्तर पर टास्क फोर्स और सुपरवाइजर के लिए आयोजित किए जा रहे हैं ओरिएंटेशन कार्यक्रम

लखीसराय-

जनवरी में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस कार्यक्रम को लेकर बनने वाले प्रखंड स्तर टास्क फोर्स और सुपरवाइजर के ओरिएंटेशन के लिए जिले के सभी प्रखण्डों में कार्यरत पीएचसी के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मालूम हो कि जनवरी महीने से कोरोना टीकाकरण के लिए जिले भर में महाअभियान चलाया जाना है। इसके साथ हीं नियमित टीकाकरण का काम भी साथ-साथ चलना है। इसी के मद्देनजर सभी प्रखण्डों में काम करने वाले ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स का ओरिएंटेशन आवश्यक है।
नियमित टीकाकरण और कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में सभी आवश्यक तैयारियां लगभग पूरी-
जिले के सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय ने बताया कि जिले में नियमित टीकाकरण और कोरोना टीकाकरण के लिए जिले में सभी आवश्यक तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। इसी के मद्देनजर जिले के सभी पीएचसी के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी की देखरेख में सभी पीएचसी पर ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स और सुपरवाइजर का ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ।
जिले के सभी प्रखण्डों में इस प्रकार से आयोजित की जा रही है
ओरिएंटेशन कार्यक्रम :
सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय ने बताया कि जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड में मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. धीरेंद्र कुमार की देखरेख में पीएचसी परिसर में 4 जनवरी को सुबह 11 बजे से ब्लॉक टास्क फोर्स और सुपरवाइजर के ओरिएंटेशन के लिए कार्यक्रम आयोजित होंगे ।
इसी प्रकार से बड़हरिया पीएचसी में एमओआईसी डॉ. बिनोद कुमार की देखरेख में 05 जनवरी को, लखीसराय ग्रामीण में एमओआईसी डॉ. संदीप कुमार की देखरेख में 05 जनवरी को, लखीसराय शहरी में एमओआई सी डॉ. संदीप कुमार की देखरेख में 05 जनवरी को, पिपरिया में एमओआईसी डॉ. रोसेक की देखरेख में 04 जनवरी को और रामगढ़ चौक में एमओआईसी डॉ. कंचन की देखरेख में 05 जनवरी को ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित है । इसी तरह से हलसी पीएचसी में एमओआईसी डॉ. राजेश भारती की देखरेख में 06 जनवरी को पीएचसी परिसर में ब्लॉक टास्क फोर्स और सुपरवाइजर के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: