राहत: अधिक जांच होने पर भी नहीं मिल रहे हैं संक्रमित

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 140 लोगों की हुई कोरोना जांच

एंटीजन से 80, ट्रूनेट से 10 और आरटीपीसीआर से 50 की जांच

बांका, 2 जून

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान रंग लाने लगा है. बुधवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 140 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें कोई भी संक्रमित नहीं मिला. यह लोगों की लिए बड़ी राहत है. 140 जांच में से 80 एंटीजन किट से हुई, जबकि 10 की ट्रूनेट से और 50 की आरटीपीसीआर से. हालांकि अभी ट्रूनेट और आरटीपीसीआर से लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है. शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी कहते हैं कि यह बात सही है कि कोरोना के मरीजों के मिलने की संख्या कम हो गई है, लेकिन अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. इसलिए लोगों को सावधान रहना चाहिए और गाइडलाइन का पालन करते रहना चाहिए. घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाना चाहिए और भीड़भाड़ से बचना चाहिए. सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दो गज की दूरी एक-दूसरे के बीच बनाकर रखनी चाहिए.

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 30 लोगों को पड़े टीके: डॉ. चौधरी ने बताया कि शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार को 30 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए. इसमें 10 लाभुक 45 साल से अधिक के थे तो 10 लोग 18 साल से अधिक के सभी लाभुकों को कोरोना का पहला टीका दिया गया. सभी को समय से दूसरा टीका लेने के लिए भी कहा गया.

पुलिस लाइन में 60 लाभुकों को पड़े टीके: डॉ. चौधरी ने बताया कि पुलिस लाइन में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं के लिए कैंप लगाया गया था. वहां पर 60 लाभुकों ने टीके की पहली डोज ली. सभी को 30 मिनट की निगरानी में रखने के बाद छोड़ दिया गया. साथ ही दूसरी डोज समय पर ले लेने की सलाह भी को दी गई. लाभुकों से कहा गया कि दूसरी डोज ले लेने के बाद ही कोरोना की टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी होगी.

कटेली पहुंची टीका एक्सप्रेस: डॉ. चौधरी ने बताया कि बुधवार को टीका एक्सप्रेस कटेली पंचायत पहुंची. वहां पर गांव के लोगों को कोरोना का टीका लेने के लिए जागरूक किया गया. टीका के बारे में ग्रामीणों के मन में जो भी दुविधा थी, उसे दूर किया गया. इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार और अंचलाधिकारी सुजीत कुमार भी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: