लकी ड्रॉ से पुरस्कृत होंगे कोविड की दूसरी डोज लेने वाले लाभार्थी

● टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए लाभार्थियों को किया जाएगा पुरस्कृत।

●प्रत्येक सप्ताह एक लाभार्थी को मिलेगा बंपर तथा 10 को सांत्वना पुरस्कार।

जमुई, 29 नवम्बर ।
कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए टीके की दूसरी डोज लगवाने वाले को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार दिया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति के निदेशानुसार डीएम अवनीश कुमार सिंह के नेतृत्व में कोविड -19 टीकाकरण के तहत द्वितीय डोज के आच्छादन में वृद्वि लाने के उद्देश्य से लाभार्थियों को उपहार देकर पुरस्कृत किया जाएगा।
राज्य में दूसरे डोज के लाभार्थियों के टीकाकरण में वृद्वि लाने के उद्देश्य को लेकर ड्यू लाभार्थियों द्वारा 07 दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है तो उन्हें लक्की ड्रॉ के माध्यम से उपहार देकर पुरस्कृत किया जाएगा। कोविन पोर्टल के माध्यम से द्वितीय खुराक के लिए ड्यू लाभार्थियों में से जिन लाभार्थियों द्वारा उनके द्वितीय खुराक ड्यू होने के 07 दिनों के अंदर द्वितीय खुराक प्राप्त कर लिया जाता है तथा इनके टीकाकरण की स्थिति को पोर्टल पर नियत अवधि में अद्यतन कर दिया जाता है, उसी लाभार्थी को लक्की ड्रॉ के लिए योग्य पात्र माना जाएगा। लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक निर्धारित की गयी है। जिसके लिए लाभार्थियों के ड्यू खुराक की गणना के लिए 27 नवम्बर प्रथम दिन तथा 31 दिसंबर अंतिम दिन होगा। उक्त अवधि के दौरान साप्ताहिक लक्की ड्रॉ का आयोजन किया जाएगा। जिसके तहत 05 सप्ताह निर्धारित हैं। जिसमें प्रथम सप्ताह 27 नवम्बर से 03 दिसंबर , दूसरा सप्ताह 04 से 10 दिसंबर , तीसरा सप्ताह 11 से 17 दिसम्बर, चौथा सप्ताह 18 से 24 दिसम्बर तथा पांचवा सप्ताह 25 से 31 दिसम्बर तक रखा गया है।
27 नवम्बर से 03 दिसम्बर अर्थात प्रथम सप्ताह के लक्की ड्रॉ में चयनित विजेताओं का चयन 04 दिसम्बर को किया जाएगा तथा उन्हें आने वाले अगले शनिवार तक देय उपहार उपलब्ध कराया जाएगा। लक्की ड्रॉ के लिये निर्धारित समयावधि के दौरान प्रतिदिन कोविन पोर्टल से दूसरे डोज के ड्यू लाभार्थियों की सूची निश्चित रूप से संध्या 06 बजे अद्यतन किया जाएगा तथा संचयी रूप से अगले 07 दिनों तक इसका संधारण केयर इंडिया द्वारा उपलब्ध डीडीए के माध्यम से किया जाएगा। उक्त पुरस्कार योजना के तहत प्रति प्रखंड में एक विजेता को प्रति सप्ताह बम्पर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा जो आगामी 05 सप्ताह तक आयोजित किया जाना है। सप्ताहिक विजेताओं में जिलावार सर्वोच्च पुरस्कार के लिए तीन विजेताओं का लक्की ड्रॉ के माध्यम से चयन कर पुरस्कृत किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि वर्णित तय तिथि के भीतर कोविड -19 से बचाव हेतु दूसरी डोज लेने वाले लकी ड्रॉ के जरिये चयनित लाभुकों को पुरस्कार के रूप में मिक्सर ग्राइंडर , गैस चूल्हा , वाटर फिल्टर , सीलिंग फैन , कंबल , इंडक्शन कुकटॉप , वाटर बोतल , कूकर , हेलमेट , डिनर सेट , टिफिन , फुटबॉल , क्रिकेट बैट , योगा मैट , दीवार घड़ी , 32 इंच एलईडी टीवी और डबल डोर रेफ्रिजरेटर उपहार स्वरूप दिया जाएगा।
उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि तय तिथि के भीतर कोविड – 19 से सम्बंधित टीका का दूसरा डोज लेकर स्वयं को संक्रमण से सुरक्षित करें और घोषित पुरस्कार योजना का लाभ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: