लखीसराय जिला में टीका एक्सप्रेस से 03 से 13 जून तक 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का होगा टीकाकरण

  • जिलाधिकारी के निर्देशानुसार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने जारी किया माइक्रो प्लान
  • टीका एक्सप्रेस में वैक्सीनेटर होगी आरबीएसके की एएनएम विजय लक्ष्मी और वेरिफिकेशन के लिए आरबीएसके के फार्मासिस्ट किशोर कुमार रहेंगे तैनात

लखीसराय, 01 जून –

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए गए निर्देश और जिलाधिकारी लखीसराय संजय कुमार सिंह द्वारा दिए गए आदेश के आलोक में लखीसराय नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में 3 से 13 जून के बीच टीका एक्सप्रेस के जरिये 45 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाना है। इसको लेकर नगर परिषद लखीसराय के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद के द्वारा माइक्रो प्लान तैयार किया गया है।

लखीसराय के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया जिले के सभी प्रखण्डों में पंचायत स्तर पर टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। अब बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास के प्रधान सचिव ने नगर निकाय स्तर पर नगर परिषद और नगर पंचायत के वार्ड स्तर पर भी 45 वर्ष से अधिक उम्र से अधिक लोगों का टीकाकरण कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नगर परिषद लखीसराय और नगर पंचायत बड़हिया के सभी वार्डों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से वैक्सीनेशन कराने का आदेश दिया है। इसके साथ ही टीकाकरण के लिए नगर परिषद लखीसराय एवं नगर पंचायत बड़हिया को माइक्रो प्लान तैयार करने का निर्देश दिया गया है।

नगर परिषद लखीसराय के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद ने बताया 03 जून से लेकर 13 जून तक नगर परिसद लखीसराय के एक से 33 वार्ड में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाना है। उन्होंने बताया 03 जून को कस्तूरबा गांधी विद्यालय इंग्लिश में वार्ड संख्या 1, 2, 3 के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसी तरह से 4 जून को उच्य विद्यालय इंग्लिश, प्रखंड कार्यालय,कृषि भवन के एवं धर्मराय चक में वार्ड संख्या 04, 05 और 06 के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। 05 जून को मध्य विद्यालय धर्मराय चक , पीबी उच्य विद्यालय पुराना बाजार एवं चितरंजन रोड में वार्ड संख्या 07, 08 और 09 के लोगों का वैक्सीनेशन होना है। उन्होने बताया कि 06 जून को केएसएस कॉलेज, महिला विद्या मंदिर में वार्ड संख्या 10, 11 और 12 के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी तरह 07 जून को पुरानी बाजार धर्मशाला, प्राथमिक विद्यालय नया बाजार में वार्ड संख्या 13, 14 और 15 के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है। 08 जून को नगर भवन, जखराज स्थान विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय नेरी में वार्ड संख्या 16, 17 और 18 में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि 09 जून को प्राथमिक विद्यालय ओझवा पोखर, मध्य विद्यालय किउल, के आर लाल कॉलेज में वार्ड संख्या 19, 20 और 21 के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। 10 जून को सामुदायिक भवन, भारत माता मंदिर के पास, दुर्गा बालिका उच्य विद्यालय में वार्ड संख्या 22, 23 और 24 में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी तरह 11 जून को दुर्गा उच्य विद्यालय,नंदी साव मध्य विद्यालय में वार्ड संख्या 25, 26 और 27 के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। 12 जून को उच्च विद्यालय हसनपुर,प्राथमिक विद्यालय मकुना, मध्य विद्यालय हसनपुर में वार्ड संख्या 28, 29 और 30 में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसी तरह से 13 जून को सामुदायिक भवन, मध्य विद्यालय कबैया,जयनगर प्राथमिक विद्यालय लाली पहाड़ी में वार्ड संख्या 31, 32 और 33 के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाना है।

टीका एक्सप्रेस में वैक्सीनेटर के रूप में आरबी एसके की एएनएम विजय लक्ष्मी और वेरिफिकेशन के लिए आर बीएसके के ही फार्मासिस्ट किशोर कुमार तैनात रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: