लखीसराय जिले के साथ प्रखंडस्तरीय विद्यालयों में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू

  • चानन प्रखण्ड के लोगों को सदर अस्पताल लखीसराय स्थित पुराने रेफरल अस्पताल भवन में लगायी जा रही है वैक्सीन
  • कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड आवश्यक

लखीसराय, 14 मई

शुक्रवार से जिले के सात प्रखंड स्तरीय विद्यालयों में 18 से 44 वर्ष तक के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया। इसके अलावा जिले के अन्य अभी सत्र स्थल (सेशन साइट) पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लखीसराय के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले के सात प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी विद्यालयों और पुराने अस्पताल भवन में शुक्रवार से 18 से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण का कार्य प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही जिले के अन्य सभी सेशन साइट पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी वैक्सीनेशन का काम जारी है।
प्रखंडस्तरीय विद्यालयों में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू-
उन्होंने बताया, बड़हिया प्रखंड मुख्यालय स्थित पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन में, पिपरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय मोहनपुर में, सूर्यगढ़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित पब्लिक हाई स्कूल में, लखीसराय जिला मुख्यालय स्थित केआरके हाई स्कूल, लखीसराय में, लखीसराय सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित पुराने रेफरल अस्पताल भवन के पहले तल पर, रामगढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित हाई स्कूल परसामा एवं हलसी प्रखंड मुख्यालय स्थित हाई स्कूल हलसी में शुक्रवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके साथ ही जिले के चानन प्रखंड क्षेत्र के 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन के लिए जिला मुख्यालय के सदर अस्पातल परिसर स्थित पुराने रेफरल अस्पताल भवन में व्यवस्था की गई है। चानन प्रखंड के सभी लोगों को यहीं पर कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड आवश्यक :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले सभी 18 से 44 साल के लोगों के कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड आवश्यक है।

वैक्सीनेशन के बाद भी अनिवार्य रूप से कोरोना और लॉक डॉउन के गाइड लाइन का पालन :
जिले के सभी लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना गाइड लाइन के तहत मास्क का इस्तेमाल, सामाजिक दूरी का पालन और हाथों की नियमित साफ- सफाई के लिए साबुन या हैंड सैनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के आदेशानुसार जिले में भी लॉक डॉउन कि अवधि 15 से 25 मई तक बढ़ा दी गई है| इसलिये सभी लोग अनावश्यक घर से बाहर निकलने से परहेज करें । विशेष परिस्थिति में ही आवश्यक कार्यों के लिए कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने के बाद ही अपने-अपने घरों से बाहर निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: