देश

लखीसराय में चल रहे वैक्सीनेशन महाअभियान से कोरोना की स्थिति में लगातार हो रहा है सुधार

  • सदर अस्पताल सहित सभी सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों को दी जा रही है बेहतर सेवाएं
  • स्वास्थ्य विभाग की आम लोगों से सतर्कता एवम संयम की अपील ताकि कोरोना संक्रमण से मुक्त हो लखीसराय

लखीसराय-

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लगातार चल रहे वैक्सीनेशन एवं जांच अभियान का अब सकारात्मक प्रभाव दिखने लगा है। अब संक्रमितों की संख्या भी लगातार कम हो रही है। बावजूद इसके अभी और सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग का यह मानना है कि यदि हम इसी तरह धैर्य और संयम का परिचय देते हुए सतर्कता बनाएं रखें तो इस वैश्विक महामारी को निश्चित रूप से पूरी तरह मात देने में सफल हो सकते हैं। इसके साथ बीमारी के स्थाई निजात की ओर भी बढ़ सकते हैं। इसीलिए अभी इस वैश्विक महामारी को जड़ से मिटाने एवं स्थाई निजात के लिए और भी सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है।
जिले के सभी सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों से सतर्कता के साथ संयम बरतने की अपील :
लखीसराय के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया कि सदर अस्पताल सहित जिला के सभी सेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध किए गए हैं । यहां लोगों की सुविधा के लिए टेंट के साथ -साथ पेयजल और शौचालय की भी ब्यवस्था है। जिला में अन्य जगह वैक्सीन की वाइल समाप्त हो जाने के बाद भी सदर अस्पताल में वैक्सीन की वाइल मौजूद रहती है। वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर लोगों को घबड़ाने की आवश्यकता नहीं है। वैक्सीनेशन के लिए आने वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगेगी लेकिन इसके लिए सभी लोग पूरी सतर्कता के साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए एक दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी रखें एवम हमेशा संयम का परिचय दें तभी सबों के सहयोग से इस महाअभियान को पूरा किया जा सकेगा । मैं सभी जिले वासियों से सामाजिक सहयोग जारी रखने की अपील करता हूँ। इससे ना सिर्फ हम वैश्विक महामारी को मात देने में सफल हो सकते हैं। बल्कि, इसे पूरी तरह जड़ से मिटा भी सकते हैं। इसलिए, सभी लोग एहतियात जारी रखें और सरकार के गाइडलाइन का पालन करें।

  • मरीजों को मिल रही है बेहतर स्वास्थ्य सुविधा :
    इस वैश्विक महामारी से संक्रमित होने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जा सके इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग बेहद सजग और गंभीर है। जिसका परिणाम यह है कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल भी रही है और लोग इस महामारी को मात भी दे रहे हैं। जिले में लगातार बढ़ रही रिकवरी रेट और घट रही संक्रमितों की संख्या भी इस बात का प्रमाण है। प्रत्येक मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिले, इसको लेकर एक-एक मरीजों पर नजर रखी जा रही है।

कोरोना काल में इन मानकों का करें पालन कर कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :-

  • मास्क का करें उपयोग और शारीरिक दूरी के नियम का जारी रखें पालन।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक करें सेवन ।
  • साफ-सफाई का रखें विशेष ख्याल और सैनिटाइजर का हमेशा करें उपयोग ।
  • बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज एवं गर्म और ताजा खाना का सेवन करें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *