लखीसराय में सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 10 वैक्सीनेशन टीम का गठन

  • नगर परिषद क्षेत्र में टीकाकरण को बनाया गया माइक्रो प्लान
  • इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में तीन और एक मोबाइल वैक्सीनेशन टीम का किया गया है गठन

लखीसराय-

लखीसराय नगर परिषद और कुछ ग्रामीण क्षेत्र में सभी लोगों के टीकाकरण के लिए माइक्रो प्लान बनाया गया है। जिसके अनुसार नगर परिषद क्षेत्र में सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए 10 वैक्सीनेशन टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के इंटोन पंचायत, स्वास्थ्य उपकेंद्र रहुआ और अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र अमहरा ( बाल गुदर) में सभी लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए तीन टीकाकरण टीम का गठन किया गया है। इसके साथ ही नगर परिषद के वार्ड संख्या 174 और 175 में सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए एक मोबाइल वैक्सीनेशन टीम का भी गठन किया गया है।
सत्र स्थल के लिए वैक्सीनेटर ऑफिसर नामित
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) लखीसराय के प्रखण्ड स्वास्थ्य प्रबंधक (बीएचएम) निशांत राज ने बताया कि केआरके स्कूल स्थित सत्र स्थल पर वैक्सीनेटर ऑफिसर के रूप में सीता कुमारी सिंहचक, गार्ड, पूनम कुमारी दामोदरपुर और अवधेश कुमारी कार्यरत होगी। इसके अलावा एईएफआई के लिए मेडिकल ऑफिसर के रूप में नुसरत जहां कार्यरत होंगी। इसके अलावा वार्ड संख्या 2 के बूथ संख्या 133 विवाह भवन पर वैक्सीनेटर ऑफिसर के रूप में रंजू कुमारी अमहरा, सभी संबंधित बीएलओ, कार्यपालक सहायक विक्रम कुमार अकेला के अलावा प्रेमलता कुमारी मननपुर कार्यरत होंगी।

वार्ड संख्या 3 के बूथ संख्या 136 सामुदायिक भवन इंग्लिश में वैक्सीनेटर ऑफिसर के रूप में बीना रानी बिछवे, सभी संबंधित बीएलओ, लैब टेक्नीशियन पवन कुमार एवं शांति कुमारी बिछवे कार्यरत होंगी। इसी तरह वार्ड संख्या 4 के बूथ संख्या 137, 138, 139 मध्य विद्यालय इंग्लिश, विद्यापीठ चौक पर ऑफिसर के रूप में पूनम कुमारी झिनोरा, सभी संबंधित बीएलओ, मो. आदिल और मंजुला कुमारी झिनोरा कार्यरत होंगी। इसी प्रकार से 9 और 10 के बूथ संख्या 146, 147, 148 पीबी उच्य विद्यालय पर वैक्सीनेटर के रूप में साबिता कुमारी मननपुर, सभी संबंधित बीएलओ, लैब टेक्नीशियन रविकर कुमार, बनिता कुमारी, बन्नू बगीचा वैक्सीनेटर के रूप में कार्यरत होंगे। इन सभी सेशन साइट पर एईएफआई के लिए मेडिकल ऑफिसर के रूप में डॉ. अंजुमन बानों कार्यरत रहेंगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से नगर परिषद क्षेत्र का सभी वार्ड में सभी लोगों का टीकाकरण जल्द से जल्द किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: