विशेष अभियान में 1380 लोगों को लगे कोरोना के टीके

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत बनाए गए थे 13 केंद्र

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण अभियान तेज

बांका, 6 जुलाई-

कोरोना टीकाकरण को लेकर मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया। इसे लेकर बांका सदर प्रखंड में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 13 केंद्र बनाए गए थे। इन सभी केंद्रों पर 1380 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। सभी केंद्रों पर टीका का पहला और दूसरा दोनों डोज लगाया गया। सभी को टीका लगने के बाद 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया। किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने पर सभी लोगों को घर जाने दिया गया। साथ ही समय पर आकर दूसरा डोज ले लेने की सलाह दी गई।

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि मंगलवार और बुधवार, दो दिनों तक विशेष अभियान चलना है। पहले दिन मंगलवार को काफी संख्या में टीका लेने के लिए लोग सामने आए। उम्मीद है आज बुधवार को भी ढेर सारे लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि विशेष अभियान में अधिक-से-अधिक लोग शामिल हों, इसे लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया गया। हमलोग क्षेत्र में जाकर समाज के लोगों से लगातार अधिक से अधिक लोगों को टीका लेने के लिए भेजने के लिए कह रहे हैं। इसका सकारात्मक असर पड़ रहा है।

12 घंटे के केंद्र पर 567 लोगों को पड़े टीके: विशेष अभियान के साथ-साथ गांधी चौक पर सुबह नौ से रात बजे तक का टीकाकरण भी जारी था। यहां पर शाम सात बजे तक 567 लोगों को टीके लग चुके थे। यहां पर भी सभी को 30 मिनट की निगरानी के बाद घर जाने दिया गया। डॉ. चौधरी ने बताया कि गांधी चौक पर 12 घंटे के टीकाकरण केंद्र पर हर दिन अच्छी-खासी संख्या में लोग टीका लेने के लिए आते हैं। मंगलवार को भी यहां पर शाम सात बजे तक 567 लोग टीका ले चुके थे। रात नौ बजे तक यह संख्या और भी बढ़ सकती है।

152 लोगों की हुई जांच: वहीं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 76 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। वहीं 66 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर मशीन से जांच के लिए तो 10 लोगों के सैंपल ट्रूनेट मशीन से जांच के लिए लिया गया। डॉ. चौधरी ने बताया कि जांच कराने वाले सभी लोगों को सतर्कता के साथ रहने के लिए कहा गया। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया। साथ ही एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बना लेने को कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.