वैक्सीनेशन शिविर में युवा सुजीत ने ली वैक्सीन, कहा – सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन

  • वैक्सीनेशन के बाद अन्य लोगों से भी की वैक्सीन लेने की अपील, बोले इस महामारी से बचाव को वैक्सीन जरूरी
  • जिले के लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान, शिविर आयोजित कर लोगों को दी जा रही है वैक्सीन

खगड़िया-

जिले में शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए लगातार कोविड-19 वैक्सीनेशन व जाँच अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत जगह-जगह शिविर आयोजित कर लोगों वैक्सीन दी जा रही एवं जाँच भी की जा रही है। ताकि एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित नहीं रहे और इस महामारी की संभावित तीसरी लहर से सामुदायिक स्तर पर लोग खुद महफूज समझ सकें । वहीं, जिले में स्वास्थ्य विभाग की पहल का लोगों पर भी साफ-साफ सकारात्मक प्रभाव दिखने लगा है। शायद यही वजह है कि जिले के सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लेने वाले लोगों की भीड़ देखी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को जनता हाईस्कूल मानसी में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में मानसी निवासी युवक सुजीत कुमार ने वैक्सीन की पहली डोज ली । वहीं, वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन के दौरान कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइन का पालन करते हुए ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगों को वैक्सीन दी गई। इस दौरान सुरक्षा के हर मानकों का ख्याल रखा गया।
-पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन :-
जनता हाईस्कूल में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर में वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद सुजीत कुमार ने कहा, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और काफी प्रभावी है। इसलिए, सभी युवा साथियों से अपील है कि पूरी तरह निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इससे ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे। बल्कि, आपके साथ आपका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा । वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की कोई शारीरिक परेशानी नहीं है। इससे इम्युन सिस्टम को मजबूती मिलेगी एवं कोरोना को मात देने में आसानी होगी।

  • वैक्सीनेशन के साथ सतर्कता भी जरूरी :-
    सुजीत कुमार ने कहा, इस महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन तो जरूरी है ही। इसके अलावा इस वैश्विक महामारी को जड़ से मिटाने एवं स्थाई निजात के लिए सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन के साथ सतर्कता भी जरूरी है। इसलिए, सभी लोगों को वैक्सीन लेने के बाद मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन समेत अन्य एहतियात जारी रखना चाहिए। साफ-सफाई का विशेष ख्याल एवं सैनिटाइजर का उपयोग भी जरूरी है।
  • जिले में लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान, लोगों का भी मिल रहा है साथ :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, जिले में विभिन्न जगहों पर लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को महफूज महसूस कर सकें। वहीं, उन्होंने बताया, वैक्सीनेशन शिविर के दौरान स्थानीय लोगों का भी काफी साथ मिल रहा है एवं लोग बेचिहक वैक्सीन लेने के लिए आगे आने लगे हैं। यही नहीं, वैक्सीन ले चुके लोग खुद दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने लगे हैं। जो सामुदायिक स्तर पर सबसे बेहतर सकारात्मक बदलाव है।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें और गाइडलाइन का पालन करें।
  • बाजारों में खरीददारी के दौरान आवश्यक दूरी का ख्याल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: