शत-प्रतिशत लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर चौथम के स्वास्थ्य प्रबंधक हमेशा रहते हैं तत्पर

  • सीएचसी अंतर्गत विभिन्न जगहों पर लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन शिविर, गुरुवार को 11 जगहों पर लगा शिविर
  • स्वास्थ्य प्रबंधक खुद भी ले चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज, अन्य लोगों को भी लगातार वैक्सीनेशन के लिए कर रहे हैं प्रेरित

खगड़िया, 15 जुलाई-

जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोविड-19 संक्रमण वायरस के खिलाफ लगातार वैक्सीनेशन अभियान अभी चल रहा है। वहीं, जिले के चौथम सीएचसी के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक विजय कुमार अपने क्षेत्र के शत-प्रतिशत लोगों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने को लेकर हमेशा तत्पर रहते हैं। वह ना सिर्फ विभागीय कार्यों के प्रति सक्रिय रहते हैं। बल्कि, अपने वर्क प्रोफाइल के दायरे से बाहर यानी वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को खुद भी लगातार प्रेरित कर रहे हैं। ताकि इस महामारी के खिलाफ जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सके और सामुदायिक स्तर पर लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। वह, खुद भी वैक्सीन की पूरी यानी दोनों डोज ले चुके हैं। वहीं, स्वास्थ्य प्रबंधक हमेशा इस बात को लेकर गंभीर रहते हैं कि वैक्सीनेशन के दौरान वैक्सीन लेने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

  • कोविड-19 संक्रमण वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच :
    स्वास्थ्य प्रबंधक विजय कुमार ने कहा, कोविड-19 संक्रमण वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे बेहतर सुरक्षा कवच है। वैक्सीन ना सिर्फ सुरक्षित है बल्कि, काफी प्रभावी भी है। इसलिए, मैं तमाम प्रखंड वासियों से अपील करता हूँ कि निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। वहीं, उन्होंने खुद के अनुभव का साझा करते हुए बताया, मैं वैक्सीन की पूरी डोज ले चुका हूँ और पूरी तरह स्वस्थ हूँ। मैं प्रखंड वासियों से अपील करता हूँ कि वैकसीन को लेकर चल रही तमाम बातें पूरी तरह अफवाह हैं इसलिए, अफवाहों से बाहर आकर निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं। यही आपकी जिंदगी के लिए सबसे बेहतर कदम होगा और खुद के साथ-साथ आपके परिवार व समाज के अलावा राज्य व देशहित में भी बेहतर कदम साबित होगा।
  • प्रखंड में लगातार चल रहा है वैक्सीनेशन अभियान :
    चौथम सीएचसी में तैनात केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक करण कुमार ने बताया, एक भी लोग वैक्सीन लेने से वंचित नहीं रहें, इस उद्देश्य से प्रखंड में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। जिसके माध्यम प्रखंड के विभिन्न पंचायतों एवं गाँवों में शिविर का आयोजन कर लोगों सुविधा पूर्वक वैक्सीन दी जा रही है। गुरुवार को प्रखंड में 11 जगहों पर वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। वैक्सीन लेने के दौरान लाभार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इसके लिए सभी जगहों पर पर्याप्त कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। जिसमें संबंधित क्षेत्र की एएनएम के साथ डेटा ऑपरेटर, ऑगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी समेत अन्य कर्मियों को शामिल किया गया था।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।
  • नियमित तौर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.