सीपीजे में लॉ की पढ़ाई की हर सुविधा उपलब्ध- न्यायमूर्ति एमएल मेहता, पूर्व जज, दिल्ली हाई कोर्ट

-सीपीजे कॉलेज नरेला में प्रथम वर्ष के विधि छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम

नईदिल्ली-
सीपीजे कॉलेज में दो दिनों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसे संबोधित करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व जज एमएल मेहता ने कहा कि छात्रों को यह अपनाना होगा कि लॉ इज लाइफ। तभी आप सफल होंगे। आज लॉ के छात्रों के लिए कई अवसर हैं, बस पहचानने की जरूरत है।
न्यायाधीश एमएल मेहता ने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। लॉ प्रोफेशन सबसे अच्छा प्रोफेशन है। अनुशासित होकर आगे बढ़ने की जरूरत है।
न्यायाधीश एमएल मेहता ने सीपीजे कॉलेज में सुविधाओं को देखते हुए कहा कि सीपीजे में वह सब सुविधा उपलब्ध है जो एक लॉ कॉलेज में होना चाहिए। सीपीजे आधुनिकतम लैब से भी सुसज्जित है। यहां के फैकल्टी को देखकर पता चलता है कि किस प्रकार से संस्थान ने उन्हें तैयार किया है। यही कारण है कि यहां के छात्र आज देश विदेश में नाम कर रहे हैं।
न्यायाधीश एमएल मेहता ने कहा कि आज लॉ प्रोफेशन में भी स्वरोजगार की संभावनाएं काफी हैं। लेकिन शुरुआत में इसका निर्णय न करें कि आपको अभी क्या करना है अभी आपको अच्छे से पढ़ाई करना है उसके बाद आप निर्णय करें कि क्या और कैसे करियर को आगे बढ़ाना है।
इस मौके पर सीपीजे के डीजी युंगाक चतुर्वेदी ने कहा कि सीपीजे संस्थान छात्रों से सीधा इंट्रेक्ट होता है जिससे की उनकी हर समस्या का समाधान यहीं पर हो। इसके लिए फैकल्टी सदा तैयार रहते हैं। युगांक चतुर्वेदी ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान भी ऑन लाइन क्लासेस में छात्रों को उत्कृष्ट ज्ञान दिया गया है छात्रों से लगातार सामंजस्य बनाया रखा गया यहीं कारण है कि आज नए सत्र में छात्र की पहली पसंद सीपीजे ही है।
सीपीजे कॉलेज, नरेला में बी.ए. एलएलबी और बीबीए एलएलबी के छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम दो दिनों तक आयोजित किया गया। राष्ट्रगान के साथ उन्मुखीकरण समारोह की शुरुआत हुई। तत्पश्चात् मुख्यअतिथि मानननीय न्यायमूर्ति एमएल मेहता, पूर्व जज दिल्ली उच्च न्यायालय, सीपीजे के महासचिव डॉ अभिषेक जैन, सीपीजे के डीजी युगांक चतुर्वेदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ सरस्वती वंदना के बीच शुभ दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
छात्रों ने रूचिबद्ध होकर कार्यक्रम में भाग लिया और अपने कौतूहल प्रश्नों का उत्तर भी जाना। ओरियेन्टेशन कार्यक्रम का समापन फैकल्टी सदस्य सुश्री गरिमा बैंस द्वारा प्रस्तावित धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ। उन्होंने मार्गदर्शन और आशीर्वाद के लिए सीपीजे के अध्यक्ष श्री सुभाष चंद जैन का गहरा आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम को अच्छी तरह से सफल बनाने के लिए उनके योगदान और प्रयासों के लिए मुख्य अतिथि, विधि, छात्रों, फैकल्टी, कर्मचारी को हार्दिक धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: