सुरक्षित परिवार, खुशियाँ अपार नारे को सार्थक रूप देने को त्यौहारी दौर में भी नहीं रुकी वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार

  • विशेष वैक्सीनेशन अभियान:जिले के विभिन्न सेशन साइटों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन
  • वैक्सीन से वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर दी जा रही है वैक्सीन

खगड़िया, 01 नवंबर

जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का कोविड-19 वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो एवं इस महामारी से लोगों को स्थाई निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सजग और संकल्पित है। जिसे सुनिश्चित करने को लेकर जिले में लगातार विशेष वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। जिसके माध्यम से वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को सुविधाजनक तरीके वैक्सीन दी जा रही है। यही नहीं, सुरक्षित परिवार, खुशियाँ अपार नारे को भी सार्थक रूप देने के लिए त्यौहारी दौर शुरू होने के बाद वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार नहीं रुकी। बल्कि, त्यौहारी दौर में भी अभियान को और तेज गति देने के लिए जिले के तमाम पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मी (वैक्सीनेशन टीम) अपनी त्यौहारी छुट्टी छोड़ कर लोगों को इस महामारी से सुरक्षित करने के लिए ड्यूटी पर डटे हुए हैं। जो ना सिर्फ सराहनीय है बल्कि, देश हित में सबसे बेहतर कदम भी है। वहीं, सोमवार को भी विशेष वैक्सीनेशन अभियान के तहत जिले के विभिन्न सेशन साइटों पर विशेष वैक्सीनेशन शिविर आयोजित हुई। जहाँ सभी लोगों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन दी गई।

  • वैक्सीन से वंचित लोग जरूर कराएं वैक्सीनेशन और सुरक्षित माहौल में मनाएं त्योहार :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया, इस माह दीपावली एवं लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा है। सभी लोग सुरक्षित माहौल में त्यौहार मना सकें, इसके लिए हर जरूरी निर्णय लेकर आवश्यक पहल की जा रही है। किन्तु, इसे सफल बनाने के लिए जिले वासियों का सहयोग भी अपेक्षित है। इसलिए, जिलेवासियों से भी मेरी अपील है कि अगर जो व्यक्ति किसी भी कारणवश अबतक वैक्सीन नहीं ले पाएं हैं, वह निश्चित रूप से अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन कराएं। आपकी यही पहल सबसे बड़ा सहयोग का कदम होगा। क्योंकि, जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के तमाम पदाधिकारी एवं कर्मी आपकी ही सुरक्षा के लिए ही त्यौहारी छुट्टी छोड़ कर आपके बीच अपनी जिम्मेदारी पर डटे हुए हैं।
  • दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों लोगों को रही कोविड जाँच :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया, त्योहार का दौर शुरू होने के साथ दूसरे प्रदेशों में रहने वाले लोगों की आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। किन्तु, दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों की घर प्रवेश करने के पूर्व कोविड जाँच सुनिश्चित हो, इसके लिए जिले के विभिन्न रेलवे स्टेशनों एवं बस स्टैंडों पर कोविड-19 जाँच सह वैक्सीनेशन शिविर की व्यवस्था की गई है। जहाँ बड़ी संख्या में प्रतिदिन दूसरे प्रदेशों से आ रहे लोगों की कोविड जाँच की जा रही है। ताकि जिले में किसी प्रकार की संक्रमण का खतरा उत्पन्न नहीं हो। यहीं नहीं, जाँच के साथ संबंधित व्यक्ति का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जाँची जा रही है। इस दौरान जो भी लोग वैक्सीन से वंचित मिलते हैं, उन्हें शिविर में वैक्सीन दी जा रही है। इसके बाद ही गंतव्य जाने की अनुमति दी जाती है।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बाहर से आने पर या लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइज़र का उपयोग करें।
  • प्रोटोकॉल के पालन के साथ त्यौहार मनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: