‘सूर्यदत्त’ के संस्थापक अध्यक्ष प्रा. डॉ. संजय चोरडिया की ग्लोबल चेम्बर के सलाहकार मंडल के सदस्य पद पर नियुक्ति

पुणे : ग्लोबल चेम्बर अमेरिका के सलाहकार मंडल के सदस्य पद पर पुणेस्थित सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के संस्थापक अध्यक्ष प्रा. डॉ. संजय चोरडिया को नियुक्त किया गया है। दुनिया भर के ५२५ शहरी इलाकों में कार्यरत इस संगठन में वरिष्ठ अधिकारी, सीईओ और प्रमुख गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं. प्रा. डॉ. संजय चोरडिया का शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र में किये कार्य का अनुभव, गहन ज्ञान और समुदाय उन्मुख कार्य के प्रति उनके दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए यह नियुक्ति की गई है. सूर्यदत्त परिवार के लिए यह गर्व की बात है.

ग्लोबल चेंबर उद्योग के विकास के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है. उद्योग, निवेशकों और सेवा प्रदाताओं के साथ सहयोग करता है. डॉग बृहनकें इस संगठन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं. २०१४ में स्थापित इस ग्लोबल चेम्बर का मुख्यालय अमेरिका में है और इसके चॅप्टर्स पांच महाद्वीपों के १९५ देशों के ५२५ से अधिक शहरों में है. सूर्यदत्त समूह भी इस संगठन का सदस्य है. सूर्यदत्त इंस्टीट्यूट ग्लोबल चेम्बर का सदस्य बनने के अगले महीने में ही संजय चोरडिया को ग्लोबल चेम्बर के सलाहकार मंडल के सदस्यपद पर नियुक्त किया गया है.

सलाहकार मंडल के कार्यकारी निदेशक शंकर दामोदरन है और अन्य सभासद मे व्हायब्रण्ट मार्केट इंडीया के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. जगत शाह, गेसिया आईटी एसोसिएशन के महानिदेशक अनुपम भटनागर, आईआरएम प्रा. लिमिटेड के एव्हिएशन के मुख्य अधिकारी डॉ. अरुण लोहिया, एसवी इनोवेशन फाउंडेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भाविन पंड्या, द सेंटर फॉर आंत्रप्रेन्युअरशिप डेव्हलपमेंट, गुजरात के पूर्व निदेशक डॉ. चंदन चटर्जी, यूएस इंडिया इन्वेस्टर्स फोरमके चेअरमन मनोज गुरसाहनी, एफसीसीआय गुजरात के प्रमुख पंकज तिबक शामिल है.

प्रा. डॉ. संजय चोरडिया ने कहा, “जागतिक स्तर संगठन या कंपनियों का वैश्विक कार्य, विश्वसनीयता और उद्देश्यों का मूल्यांकन करके ग्लोबल चेम्बर की सदस्यता प्राप्त होता हैं. इस सदस्यता के कारण सूर्यदत्त के छात्रों को भारत ओर के साथ-साथ विदेशों की कंपनियों से जुडनें का अवसर मिलेगा. यह सदस्यता व्यावसायिक परियोजनाओं, छात्र परियोजनाओं, इंटर्नशिप और अन्य चीजों के लिए उपयुक्त होगी. ग्लोबल चेम्बर सलाहकार मंडल के सदस्य उत्कृष्ट व्यावसायिक नेतृत्व विकसित करने के साथ-साथ कंपनियों की प्रगति होने में मदद करते हैं. इससे कई तरह के अवसर उपलब्ध होते हैं और छात्रों को फायदा होता है.”

सेंटर ऑफ एक्सलन्स स्थापित होगा
ग्लोबल चेम्बर के साथ साझेदारी में सिंगापुर स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी मायफिनबी के सहयोग से सूर्यदत्त में सेंटर ऑफ एक्सलन्स की स्थापना की जाएगी. यह केंद्र डिजिटल और कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रौद्योगिकी के विकास के लिए सलाह और मार्गदर्शन प्रदान करेगा. यह छात्रों के साथ-साथ समाज के लिए भी बहुत उपयुक्त होगा, ऐसा प्रा. डॉ. संजय चोरडिया ने बताया.

सीईजीआर पर भी नियुक्ति
कुछ दिन पहलेही प्रा. डॉ. संजय चोरडिया को नई दिल्ली में सेंटर फॉर एजुकेशन ग्रोथ एंड रिसर्च (सीइजीआर) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया है. यह संस्थान शिक्षा क्षेत्र की उन्नति के लिए काम करता है. ‘सीइजीआर’ में भी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के कुलपति, शैक्षणिक संस्थानों के निदेशक और तज्ञ व्यक्ति शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: