सोशल मीडिया के जरिये लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक कर रहे हैं वार्ड पार्षद शिवशंकर राम

  • अपने प्रयास से अभी तक कुल 4000 लोगों को लगवा चुके हैं कोरोना का टीका

लखीसराय, 03 अगस्त-

लखीसराय जिला अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष और लखीसराय नगर परिषद वार्ड संख्या 2 के वार्ड पार्षद शिव शंकर राम ने कोरोना टीकाकरण अभियान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी है। कोरोना वैक्सीन के सबों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित और सौ फीसदी तक प्रभावी होने के ले वो अपने फेसबुक और व्हाट्स एप्प अकाउंट से लगातार पोस्ट कर अपने दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ ही अन्य सभी लोग जो उनके साथ फेसबुक और व्हाट्सएप के जरिये जुड़े हुए हैं उन सभी को कोरोना टीकाकरण से जुड़े पॉजिटिव पोस्ट के माध्यम से लगातार जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ ही वो मोबाइल फोन के माध्यम से भी अपने क्षेत्र के बाहर के लोगों को कॉल करके उन्हें कोरोना टीकाकरण से जुड़ी आवश्यक जानकारियां देते हैं।

अपने कार्यकर्ताओं के साथ बाइक से चला रहे हैं जागरूकता अभियान :
वार्ड पार्षद शिव शंकर राम ने बताया कि वो अपने सहयोगी कार्यकर्ताओं के साथ अपनी-अपनी बाइक से अपने वार्ड के अतिरिक्त आसपास के क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए कहते हैं | उन्हें यह बताने की कोशिश करते हैं कि कोरोना का टीका सिर्फ उनके लिए ही नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार खासकर बच्चों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए बहुत ही जरूरी है।

अभी तक 4000 से अधिक लोगों को प्रेरित कर लगवा चुके हैं कोरोना का टीका :
उन्होंने बताया कि मैंने अपने कार्यकर्ताओं के सहयोग से लोगों को जागरूक कर अभी तक कुल 4000 से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगवाया है। इसके साथ लखीसराय सदर पीएचसी के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करके अपने वार्ड संख्या 2 के विद्यापीठ चौक स्थित विवाह भवन में टीकाकरण सत्र स्थल बनवाया। जहां आकर बहुत सारे लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया और खुद को कोरोना संक्रमण के खतरे से सुरक्षित किया। उन्होंने बताया कि विद्यापीठ चौक स्थित विवाह भवन एनएच 80 के ठीक बगल में है। यहां वैक्सीनेशन सेंटर बनवाने से मेरे वार्ड संख्या 2 के अलावा नगर परिषद लखीसराय के लगभग 10 वार्ड और 3 ग्राम पंचायत साबिकपुर, गढ़ी विशनपुर एवं अमहरा पंचायत के साथ दूर-दराज के गांव के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आने में काफी सहूलियत हो रही है। यहां पर वैक्सीनेशन करने वाली टीम के अलावा मेरे कार्यकर्ता भी लोगों को वैक्सीन लेने में सहयोग करते हैं। इसके साथ ही हमलोग अन्य सभी लोगों को अपने प्रयास से टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं ताकि कम से कम हमारे जिला में सभी को कोरोना का टीका लगाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *