स्वास्थ्यकर्मियों को लगा कोरोना टीका का दूसरा डोज

-जिले के 15 केंद्रों पर 1146 स्वास्थ्य कर्मियों को पड़ा टीका का दूसरा डोज
-टीकाकरण के दौरान केंद्रों पर सतर्कता का रखा जा रहा था पूरा ध्यान

भागलपुर-

कोरोना टीका का दूसरा डोज सोमवार को स्वास्थ्यकर्मियों को दिया गया. इसे लेकर जिले के 15 केंद्रों पर व्यवस्था की गई थी, जहां पर 1146 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया. इसे लेकर सभी केंद्रों पर पूरी तैयारी थी. स्वास्थ्यकर्मियों की टीम केंद्र पर तैनात थी. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि पहले चरण का टीका जिन स्वास्थ्यकर्मियों को पड़ा था, उनलोगों को टीका का दूसरा डोज सोमवार को दिया गया. जिस तरह से पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका पड़ा था उन्हीं के अनुसार दूसरे डोज की सूची तैयारी की गई थी. पहले चरण के दौरान ही सभी को बता दिया था कि आप लोगों को दूसरे चरण का टीका 28 दिनों के बाद दिया जाएगा. इसी के तहत सभी को टीका दिया गया.

दूसरा डोज पडने के बाद टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों को टीका का दूसरा डोज पड़ गया, उनकी टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो गई. वह अब कोरोना से सुरक्षित हैं. सभी लोगों को समय पर आकर टीका का दूसरा डोज ले लेना चाहिए, जिससे वह भी कोराना से सुरक्षित हो जाएंगे.

कोरोना की गाइडलाइन का किया जा रहा था पालन:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि सभी केंद्रों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा था. स्वास्थ्यकर्मी समय-समय पर अपने हाथ को सैनिटाइज कर रहे थे. दो गज की सामाजिक दूरी का भी पालन किया जा रहा था. सभी लोग मास्क पहने हुए थे.

टीका लेने के बाद भी कोरोना की गाइडलाइन का करें पालन:
डॉ चौधरी ने बताया कि टीका लेने वाले सभी स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. टीका लेने के बाद लोग सुरक्षित हो गए, लेकिन कोरोना एक संक्रामक बीमारी है और यह एक से दूसरे व्यक्ति में फैलता है, इसलिए सामाजिक दूरी का पालन जरूरी है. इससे ना सिर्फ आप बचे रहते हैं बल्कि दूसरे लोग भी चपेट में नहीं आते हैं. साथ ही अन्य दूसरी बीमारियों से भी बचाव होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.