21 टीकाकरण रथ को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

प्रखंड और पंचायतवार लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

जिले के लोगों को अब ऑन द स्पॉट टीका भी दिया जाएगा

भागलपुर, 24 मई-
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने सोमवार को समाहरणालय स्थित डीआरडीए परिसर से 21 टीकाकरण रथ सह जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आज रवाना किए जा रहे टीकाकरण सह जागरूकता रथ के माध्यम से प्रखंडवार और पंचायतवार न केवल आम नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा, बल्कि निर्धारित आयुवर्ग के व्यक्तियों को ऑन द स्पॉट टीका भी दिया जाएगा।

टीकाकरण कार्य के संचालन के लिए प्रत्येक रथ के साथ एएनएम और अन्य चिकित्सा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान समय में टीकाकरण ही वायरस जनित कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबसे विश्वसनीय माध्यम है। इसलिए निर्धारित आयु वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को टीका अवश्य लेना चाहिए। टीकाकरण रथ की रवानगी के अवसर पर सिविल सर्जन एवं अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील भी की गई।

नवगछिया में भी जागरूकता रथ को किया रवाना: जिलाधिकारी, सिविल सर्जन और अन्य अधिकारी डीआरडीए में जागरूकता रथ को रवाना करने के बाद नवगछिया अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। वहां भी टीकाकरण के लिए जागरूकता रथ और चलंत कोरोना जांच वाहन को रवाना किया। अनुमंडल अस्पताल प्रभारी डॉ. वरुण कुमार ने बताया कि जागरूकता रथ के जरिये क्षेत्र में टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा। साथ ही चलंत जांच वाहन से अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। मालूम हो कि नवगछिया के एक गांव में भोज खाने से कोरोना का संक्रमण काफी पसर गया है। इस वजह से एक सौ से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं। इसलिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का ध्यान वहां पर अभी ज्यादा है।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 10 बेड रखें तैयार: इसके बाद जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बिहपुर सीएचसी एवं इंटरस्तरीय मधुसूदन सर्वोदय उच्च विद्यालय में चल रहे 18 एवं 45 प्लस लोगों के लिए बने कोरोना टीकाकरण केंद्र का औचक निरीक्षण किया। साथ में सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा एवं डीपीएम फैजान असरफी और एडीएम राजेश कुमार झा राजा भी मौजूद थे। इसके बाद डीएम ने चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर मुरारी पोद्दार को कोरोना की आने वाली तीसरी लहर को लेकर 10 बेड का कोविड केयर सेंटर ऑक्सीजन पाइपलाइन के साथ तैयार रखने का निर्देश दिया। साथ ही बीडीओ सतीश कुमार को जंबो ऑक्सीजन खरीदकर अपडेट रखने का और सीएचसी के प्रथम तल पर एक अर्धनिर्मित रूम को तैयार करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: