22 फरवरी को पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों द्वारा आयोजित की जायेगी आमसभा 

– सभा में प्रीकॉशन डोज़ से वंचित 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए किया जाएगा प्रेरित 

– आंगनबाड़ी केंद्रों पर वीएचएसएनडी कार्यक्रम के दौरान दिये जाने वाले सेवाओं की दी जाएगी जानकारी 

– टेलीमेडिसीन कंसल्टेशन सर्विसेज का लाइव डिमोन्सट्रशन 

मुंगेर, 19 फरवरी। आगामी 22 फरवरी  को पंचायत स्तर पर  पंचायतीराज संस्थाओं के द्वारा जिलाभर में आम सभा आयोजित की जायेगी। इस दौरान कोरोना टीका के प्रीकॉशन डोज से वंचित 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा । 

मुंगेर के सिविल सर्जन डॉ. हरेन्द्र आलोक ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेष कुमार के द्वारा जारी पत्र के अनुसार 22 फरवरी  को जिलाभर के पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों के द्वारा पंचायत स्तर पर आयोजित आमसभा में कोरोना टीकाकरण के प्रीकॉशन डोज से वंचित 60 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के कॉमोर्बिड श्रेणी के लाभार्थियों को ग्रामवार ड्यू लिस्ट के अनुसार टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिलाभर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विभिन्न आयुवर्ग जैसे 15 से 18 और 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को कोरोना टीकाकरण के फर्स्ट और सेकेंड के साथ-साथ 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रीकॉशन डोज लगायी जा रही है। 
उन्होंने बताया कि 22 फरवरी को ही सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर आयोजित किए जाने वाले वीएचएसएनडी कार्यक्रम के तहत दी जाने वाली जानकारी देने के साथ ही टेलीमेडिसीन कंसल्टेशन जैसे ई संजीवनी (हब और स्पोक) एवं  ई संजीवनी ओपीडी ( पेशेंट डॉक्टर) का लाइव डिमोन्सट्रेशन किया जाना है ताकि सामुदायिक स्तर पर इससे होने वाले लाभ से आम जनों को अवगत कराया जा सके। 
उन्होंने बताया कि इन सभी गतिविधियों के सफल संचालन के लिए सभी स्तर पर कार्यरत सहयोगी संस्थाओं जैसे डब्ल्यूएचओ, केयर इंडिया, यूनिसेफ, पीसीआई, डॉक्टर्स फ़ॉर यू के प्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: