news

27 Aug,दिनभर की बड़ी खबरें,Badi khabar,Breaking News,jharkhand news,Justice U.U.Lalit,Dropadi Murmu,

टेस्‍ला और स्‍पेसएक्‍स के सीइओ व दिग्‍गज कारोबारी एलन मस्‍क ने कहा है कि वह स्‍वच्‍छ उर्जा के समर्थक हैं, इस नाते वह न्‍यूक्लियर प्‍लांट्स को बंद कराने के खिलाफ हैं। मस्‍क का मानना है कि परमाणु उर्जा भविष्‍य में जीवाश्‍म ईंधन का जगह ले सकती है।

दुबई जा रहे एक इंडिगो के विमान को आज  बम से उड़ाने की धमकी मिली।धमकी के बाद जांच में पता लगा है कि नशे में धुत एक चेन्नई के व्यक्ति ने धमकी दी थी जो अपने परिवार के सदस्यों को देश से बाहर जाने से रोकना चाहता था।, उसे पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है।

देश की एक कंपनी द्वारा विकसित 30mm हाई एक्सप्लोसिव बंदूक का भारतीय नौसेना इस्तेमाल करने वाली है। यह आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत की गई पहल है। इन हथियारों का उत्पादन नागपुर के सोलर ग्रुप के इकोनामिक एक्सप्लोसिव्स लिमिटेड द्वारा किया गया है।

सोनाली फोगाट केस में गोवा पुलिस ने क्लब के मालिक और ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। वहीँ  पुलिस ने  सोनाली के  पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को पहले ही  गिरफ्तार कर चुकी है।

भारतीय तटरक्षक बल ने मलेशिया के पास 3 भारतीयों सहित 16 लापता नाविकों को बचाया, दरअसल 25 अगस्त की देर रात एमआरसीसी मुंबई को मलेशियाई तट से गुयाना के झंडे वाले टैंकर एमटी वोरा से तीन लापता भारतीय नागरिकों के बारे में सूचना मिली थी।

जस्टिस उदय उमेश ललित भारत के 49वें प्रधान न्यायाधीश बने। राष्ट्रपति दौपदी मुर्मु ने उन्हें प्रधान न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई।

भाजपा  तेलुगू राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए मशहूर हस्तियों को पार्टी में शामिल करने में जुटी हुई है। जहाँ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आज अभिनेता नितिन और पूर्व क्रिकेटर मिताली राज  से मिल रहे हैं  ।

अर्जेंटीना ने भारत के आगामी G20 प्रेसीडेंसी के लिए अपने समर्थन की पुष्टि कर दी है। जहाँ G20 में ग्लोबल साउथ के विकास एजेंडे को आगे बढ़ाना शामिल है। विदेश मंत्री एस जयशंकर और अर्जेंटीना के विदेश मंत्री सैंटियागो कैफिएरो ने  संयुक्त आयोग की बैठक की अध्यक्षता के बाद यह बयान दिया।

सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ने ट्रायल रन में सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं  जहां  वंदे भारत ट्रायल रन में 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी । जहाँ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रायल रन का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता की मौत मामले में जांच के लिए गठित जस्टिस अरुमुघास्वामी आयोग  ने  आज  अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी।

राजनाथ सिंह ने 185 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, बोले- इंफ्रा क्षेत्र में यूपी जल्द बनेगा नम्बर वन

बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के किशनगंज स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई है जहां  उनके पास से चार करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं।

आने वाले कुछ महीनों में दिल्ली से नोएडा के बीच मेट्रो ट्रेन के जरिये सफर आसान होने वाला है। दरअसल, दिल्ली मेट्रो तीसरे सबसे पुराने कॉरिडोर ब्लू लाइन के स्टेशनों का नवीनीकरण किया जाएगा, इसके लिए DMRC ने प्लान तैयार कर लिया है।

पंजाब के एसआइ दिलबाग सिंह की बोलेरो में आइईडी लगाने के मामले में पकड़े गए कांस्टेबल हरपाल सिंह और उसका भतीजा फतेहदीप सिंह पिछले 4 महीने से कनाडा बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा द्वारा भेजे पैसों पर ऐश कर रहे थे। जांच में सामने आया है कि गैंगस्टर ने दोनों को दस लाख रुपये भेजे थे। वहीँ  मिशन पूरा होने के बाद दोनों को 25 लाख रुपये और भेजे जाने थे।

UKSSSC Paper Leak मामले में एसटीएफ ने की बड़ी कार्यवाही, लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राजेश चौहान को किया गिरफ्तार

अब झारखंड के राजनीत में मचेगी भगदड़, कई विधायक भाजपा के संपर्क में, हेमंत सोरेन अपने विधायकों को लेकर छत्तीसगढ़ हुए रवाना, झारखंड में सियासी संकट गहराया

इंदौर में दो पक्षों के बीच विवाद में जमकर हुई मारपीट, चाकूबाजी में एक युवक की गयी जान

कश्मीर के उड़ी में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ करते हुए मारे गए तीन आतंकियों से सेना ने चायनीय एम-16 राइफल बरामद की है जहाँ  आतंकियों से चीनी राइफल मिलना हैरान करने वाला है। ऐसे में सेना जम्मू कश्मीर में आतंक को शह देने के लिए चीन-पाकिस्तान-आतंकी गठजोड़ के सबूत भी तलाश रही है।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाब नबी आजाद के पार्टी से इस्‍तीफा प्रकरण पर बंगाल कांग्रेस अध्‍यक्ष व सांसद अधीर रंजन चौधरी ने उन्‍हें अवसरवादी नेता बताया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। कहा है- वे नौटंकी करते हैं।

पीएम मोदी ने आज गुजरात में अटल ब्रिज समेत करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी साथ ही आम लोगों को संबोधित भी किया

गुलाम नबी आजाद  के कांग्रेस से इस्तीफा देने पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत  ने आजाद को स्वर्गीय संजय गांधी का चापलूस बताया है।  गहलौत ने कहा आजाद संजय गांधी के कारण ही राजनीति में आगे बढ़े हैं।

त्वचा से जुड़ी दिक्कतें जैसे मुंहासे, सोरायसिस, एक्जिमा आदि को सूर्य के प्रकाश की शक्ति से ठीक किया जा सकता है। एक अध्ययन से पता चलता है कि हेलिओथेरेपी सोरायसिस के लक्षणों से राहत दिलाने में चमत्कार कर सकती है। फंगल इन्फेक्शन भी सूरज की रौशनी से ठीक हो सकता है।

भारतीय खाद्य निगम में मैनेजर के पदों पर भर्ती निकली  है ,उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitmentfci.in के माध्यम से २६ सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *