28 April News | दिनभर की बड़ी ख़बरें |Corona cases |Corona Lockdown | Top news|MobileNews 24

1 ‘WHO ने कहा भारतीय बेवजह भाग रहे अस्पताल’, 15 फीसद से भी कम को ही है  ऑक्सीजन की जरूरत,

2 कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी ने वायुसेना प्रमुख भदौरिया के साथ बैठक की, जिसमें पीएम मोदी ने  जोर दिया की संकट काल  में वायुसेना के ऑपरेशन सुरक्षित, व्‍यापक और सुगमतापूर्वक चलाए जाएं।

2* वैक्सीन को लेकर गृह मंत्रालय की आज उचस्तरीय बैठक। डा हर्षवर्दन और पीयूष गोयल के साथ कैबिनेट और फार्मा सेक्रेटरी भी होगे शामिल।

3 यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार नेशनल राशन पोर्टेबिलिटी की सुविधा के साथ गरीबों को मई और जून में देगी मुफ्त राशन

4 संकट में आगे आईं देश की फर्टिलाइजर कंपनियां, मरीजों के लिए प्रतिदिन करेंगी 50 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति

5 सीबीआइ के संयुक्त निदेशक के पद पर रहने के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले और ममता बनर्जी के पूर्व मंत्री उपेन विश्वास ने बुधवार को टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है।

6 ओवैसी ने कोरोना को लेकर केंद्र सरकार पर  किया तंज। कहा- जो कहता था तारे तोड़ लाउंगा .उसने आसमान ही  गिरा दिया मुझपर।  

7  महाराष्ट्र सरकार की बड़ी बैठक शुरू। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लग सकता है सम्पूर्ण लाकडाउन। उधर महाराष्ट्र के रत्नागिरी के एमआईओसी इलाके की एक फार्मा कंपनी मे लगी भीषण आग। करोड़ों का हुआ नुकसान

8  अब सरकारी अधिकारियों के लिए भी दिल्ली के बड़े होटलो मे कोविड बेड का इंतजाम। दिल्ली के एलजी  ने चार बड़े होटलो को राजीव गांधी अस्पताल और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से लिंक किया जाएगा।

9 बीजेपी नेता व् पूर्व में केजरीवाल के सहयोगी कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ  मामला दर्ज कराया। कहा कोरोना के कारण लोगो के मरने के पीछे केजरीवाल सरकार जिम्मेदार।

10 गुड़गांव के मानेसर मे एक आकसीजन प्लांट मुफ्त मे लोगों को आकसीजन सिलेंडर बांट रहा है।बता दे कि पहले यह किसी को भी सिलेंडर दे रहा था। बाद मे प्रशासन ने इसे  सिर्फ गुडग़ांव के रेसीडेंस के लिए देने को कहा।

11 कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर बोले सचिन पायलट- राजस्थान में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए।

12 केरल के कोच्चि मे एक टेंपो के ट्रांसपोर्टर ने मानवता का काम किया, अपने सभी टेम्पो को कोविड बेड मे तब्दील कर दिया जिससे  कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सके।

13 त्रिपुरा के डीएम शैलेस यादव सस्पेंड। कल एक विवाह समारोह  के अवसर पर की थी ज्यादती।

15 एमपी के विलासपुर जिला चिकित्सालय मे कल रात से आक्सीजन की हो रही थी लिकेज। जिसके बाद रातो रात दूसरे अस्पताल मे मरीजों को शिफ्ट किया गया।

16 पीएम मोदी की चाची का कोरोना से हुआ निधन, अहमदाबाद के अस्पताल में ली अंतिम सांस

17 बैंक ऑफ बड़ौदा में 511 मैनेजर अन्य पदों के लिए आवेदन का कल है आखिरी दिन।  अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट  bankofbaroda.in पर विजिट करें।

18 एम्स के डा का कहना है कि आरटी पीसीआर मे निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद भी जिन लोगों मे कोरोना के लक्षण दिखे. उनका कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तुरंत इलाज किया जाना चाहिए।

19 कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण। वुमेन टी 20 इस साल हो सकता है कैसिल। बीसीसीआई ने दी जानकारी ।

20 अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट कर कहा- जरूरत मंद लोगो की मदद करना 100 करोड़ वाली मूवी का हिस्सा बनने से ज्यादा बढिया है। कहा- हम सो नही सकते जबतक लोग अस्पताल के बाहर बेड के लिए खडे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *