newsदेशराज्यविदेशशिक्षास्वास्थ्य

30July News, आज की ताजा खबरे, mukhya samachar, ajka nuj, bhagalpur bihar news, bangal news, PM Modi,

बिहार में पहली बार बीजेपी के सभी सात मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से पटना में शुरू होगी जहाँ  इस बैठक में देशभर के 700 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे और इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ के दौरे पर रहेंगे.जहाँ  इस दौरान वो  नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के कार्यक्रम ड्रग्स फ्री चंडीगढ़ में शिरकत करेंगे. इसमें पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. अमित शाह चंडीगढ़ में कुछ नए बनने वाले स्कूलों का शिलान्यास भी करेंगे.

कांग्रेस  के महासचिव और झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे आज जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही   कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त जिला संयोजकओं के साथ आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर 9 अगस्त से 14 अगस्त के बीच की जाने वाली जिलों में 75 किलोमीटर पदयात्रा की तैयारी के संबंध में चर्चा करेंगे

आज से दिल्ली से देवघर और देवघर से दिल्ली के लिए हवाई उड़ान सेवा देवघर एयरपोर्ट से शुरू हो जाएगी। उसको लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं। वहीँ दिल्ली से देवघर की पहली फ्लाइट से 12 सांसदों के आने की संभावना है, जो पवित्र शहर में प्रसिद्ध बाबा धाम मंदिर में पूजा करेंगे।

वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर का गुरुग्राम के  रेवाड़ी-नूंह भाग का आज ट्रायल किया जाएगा। इसपर 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से इंजन दौड़ाया जाएगा।  वैसे इस कारिडोर पर औसतन 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ट्रेनें दौड़ेंगी।

मुंबई महानगर क्षेत्र  के स्कूलों में क्लास 11वीं में एडमिशन  के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की आज लास्ट डेट  है ,जहाँ स्टूडेंट्स आजतक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं

मुसलमानों का मोहर्रम का त्योहार आज  से शुरू होकर 7 अगस्त तक चलेगा। जहाँ इमाम हुसैन की शहादत के याद में यहाँ त्योहार मनाया जाता है।

धनबाद रेल मंडल के कोडरमा- हजारीबाग टाउन से बरकाकाना तथा कोडरमा-महेशमुंडा सवारी गाड़ी को आज  से 18 अगस्त तक रद कर दिया है जहाँ  रेलवे ने बरकाकाना में होनेवाले नान इंटरलाकिंग के कारण यह निर्णय लिया है।

राजस्थान के  सरकारी काॅलेजाें में फर्स्ट ईयर में प्रवेश के लिए  आवेदन पत्र भरने की आज अंतिम तिथि  है , वही काॅलेजाें द्बारा ऑनलाइन आवेदनाें के सत्यापन की अंतिम तिथि 1 अगस्त है।

तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) आज  सब-इंस्पेक्टर (SCT)भर्ती की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए  एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवार इसे tslprb.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 की आंसर की आज  जारी की जा सकती है।

मनी लांड्रिंग  मामले में गिरफ्तार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर अब 20 अगस्त को सुनवाई होगी।  इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है।

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़  कैंपस को व्हीकल फ्री जोन बनाने के लिए  पीयू प्रशासन ने अगस्त सितंबर में नए एकेडमिक सत्र में हास्टल में आने वाले स्टूडेंट्स के लिए नए निर्देश जारी किए हैं जहाँ  अब से पहले वर्ष में दाखिला लेने वाले हास्टलर को पीयू कैंपस में चार पहिया वाहन लाने की अनुमति नहीं होगी।

हरियाणा सरकार रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा देगी जहाँ  यह सुविधा 10 अगस्त को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी जिसमे  महिलाएं अपने साथ 15 वर्ष तक के बच्चों को भी मुफ्त यात्रा करा सकेंगी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नार्को कार्डिनेशन (NCORD) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि के लिए मिशन मोड में काम किया जाए। इसके लिये सभी संबंधित विभाग मिलकर काम करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *