45+ वैक्सीनेशन अभियान: • शहरी क्षेत्र के लिए वैक्सीन एक्सप्रेस हुई रवाना

  • निर्धारित तिथि के अनुसार शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में जाएगी वैक्सीन एक्सप्रेस, वैक्सीनेशन अभियान की गति को मिलेगी रफ्तार
  • केयर इंडिया के सहयोग के सहयोग से रवाना हुई वैक्सीन एक्सप्रेस, शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने पर दिया जाएगा बल

खगड़िया-

शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो, इसको लेकर स्थानीय जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह गंभीर है और जिसमें केयर इंडिया की टीम भी भरपूर सहयोग कर रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सदर पीएचसी के प्रांगण से शहरी क्षेत्र के लिए वैक्सीन एक्सप्रेस रवाना हुई। जिसे डीएम डॉ आलोक रंजन घोष, जिला सिविल सर्जन पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिंह एवं डीडीसी अभिलाषा कुमारी ने संयुक्तरूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वैक्सीन एक्सप्रेस शहर के प्रत्येक वार्ड जाएगी और वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर 45+ आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो सकें और लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। इससे ना सिर्फ लोगों को वैक्सीन लेने में आसानी होगी। बल्कि, वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार भी तेज होगी।

  • पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है वैक्सीन, निर्भीक होकर कराएं वैक्सीनेशन : डीएम
    इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने कहा, वैक्सीन ना सिर्फ पूरी तरह सुरक्षित है। बल्कि, काफी प्रभावी भी है। इसलिए, मैं उन्होंने जिले वासियों से अपील की कि करता हूँ कि निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराएं। यही इस घातक महामारी के खिलाफ जंग के लिए सबसे कारगर कदम और बेहतर उपाय है। इसके अलावा वैक्सीनेशन के बाद बचाव के मद्देनजर एहतियात जारी रखें। वहीं, उन्होंने इस दौरान मौके पर मौजूद पदाधिकारियों को भी वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हो और जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसको लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा इस कार्य में केयर इंडिया की टीम भी भरपूर सहयोग कर रही है।
  • निर्धारित तिथि के अनुसार शहर के प्रत्येक वार्ड में जाएगी वैक्सीन एक्सप्रेस :
    जिला सिविल सर्जन पदाधिकारी डॉ अजय कुमार ने कहा, शहर के प्रत्येक वार्ड में निर्धारित तिथि के अनुसार वैक्सीन एक्सप्रेस जाएगी। जहाँ वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर 45+ आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इस दौरान लोगों को एक दिन पूर्व ही वैक्सीनेशन कराने के प्रति स्वास्थ्य टीम द्वारा जागरूकत भी किया जाएगा। साथ ही वैक्सीन के दौरान लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं, इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा।
  • कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी :
    डीडीसी अभिलाषा कुमारी ने कहा, वैक्सीन के प्रति के कई लोगों के मन में तरह-तरह की चर्चा चल रहीसंदेह उत्पन्न हो रहे हैं है।, जो पूरी तरह तथ्यहीन है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इससे किसी भी प्रकार की साइड इफेक्ट नहीं है। यह वर्तमान के साथ-साथ भविष्य के लिए भी सबसे बेहतर सुरक्षा कवच है। इसलिए, मैं पूरे जिले वासियों वासी सभी तरह की से भ्रांतियाँ से दूर होकर वैक्सीन लें लेने की अपील करती हूँ। यही हमारे लिए सबसे बेहतर उपाय और खुद के साथ-साथ राष्ट्रहित में बेहतर कदम होगा।
  • भ्रांतियों को दूर करने के लिए किया जा रहा है जागरूक :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने कहा, वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियाँ फैलाई जा रही है। जो किसी भी स्तर से सही नहीं है। लोगों के मन से भ्रांतियों को दूर करने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसका साकारात्मक प्रभाव भी दिख रहा है। वहीं, उन्होंने कहा जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो, इसको लेकर हर संभव प्रयास की जा रही हैकिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं जिले वासियों से भी इस कार्य में सहयोग करने के लिए खुद भी वैक्सीन लेने एवं दूसरों को भी प्रेरित करने की अपील करता हूँ’’।
  • माइक्रो प्लान तैयार कर निर्धारित की गई है तिथि :
    केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने कहा, शहर में कुल 26 वार्ड है। कब किस वार्ड में वैक्सीन जाएगी, इसको लेकर माइक्रो प्लान तैयार कर तिथि निर्धारित की गई। इसी के अनुसार वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन होगा। इसके अलावा जहाँ अतिरिक्त शिविर की आवश्यकता होगी, वहाँ अतिरिक्त शिविर लगाया जाएगा।
  • ये सब रहें उपस्थित :
    इस मौके पर एसीएमओ डॉ आर एन चौधरी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान, सदर पीएचसी में तैनात केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक रेणुका कुमारी, आईसीटी उदय कुमार आदि मौजूद थे।
  • इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • अनावश्यक यात्रा से परहेज करें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सेनेटाइजर का उपयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: