सदर अस्पताल में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर आज से होगा शुरू

कोरोना के गंभीर मरीजों का यहां पर होगा इलाज

ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की भी यहां पर है सुविधा

बांका, 29 जुलाई

कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। इस पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारी तेज कर दी है। इसे लेकर बांका सदर अस्पताल में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। जहां पर आज से कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज हो सकेगा। अभी कोरोना मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर लकड़ीकोला में है, जहां पर 200 कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था है। वहां इलाज कराने वाले मरीजों की स्थिति गंभीर होने के बाद उन्हें इलाज के लिए यहां भेजा जाएगा। शहरी पीएचसी के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी कहते हैं कि गंभीर मरीजों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, इसे देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। यहां पर कोरोना के गंभीर मरीजों का अत्याधुनिक तरीके से इलाज किया जाएगा। इसे लेकर सारी व्यवस्था की गई है। आज से यहां पर कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।
हर बेड पर मरीज को ऑक्सीजन की मिलेगी सुविधा:
डॉ. चौधरी कहते हैं कि सदर अस्पताल स्थित कोविड केयर सेंटर को अत्याधुनिक संसाधनों से लैस किया गया है। यहां इलाज कराने वाले मरीजों को कोई कमी नहीं हो, इसलिए हर तरह की व्यवस्था की गई है। कोविड केयर सेंटर के हर बेड को ऑक्सीजन सिलेंडर से जोड़ा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीज को ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा सके।
चार वेंटिलेटर मशीन भी उपलब्ध:
जिले के गंभीर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए राज्य सरकार ने चार वेंटिलेटर मशीन उपलब्ध कराई है। ये मशीनें कोविड केयर सेंटर में ही रखी गयी हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर वेंटिलेटर पर रखकर मरीजों का इलाज किया जा सके।
सरकारी गाइडलाइन का किया जाएगा पालन:
मरीजों के इलाज के दौरान सरकार की हर गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। स्वास्थ्यकर्मी मास्क और ग्लब्स के साथ पीपीई कीट पहनकर ही मरीजों का इलाज करेंगे। इसे लेकर पूरी व्यवस्था की गई है। इलाज क दौरान मरीज तो सामाजिक दूरी का पालन करेंगे ही, साथ ही स्वास्थ्यकर्मी भी इसका ध्यान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: