9 अक्टूबर को जिलाभर में आयोजित होगा कोरोना टीकाकरण महाअभियान

  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में लिया गया निर्णय
  • बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ज़ूम कॉल के माध्यम से पदाधिकारियों के साथ की गई समीक्षा

मुंगेर, 06 अक्टूबर –

कोरोना टीकाकरण के प्रथम डोज सेचुरेशन के लक्ष्य प्राप्ति को ले जिला में एक बार फिर से 9 अक्टूबर को कोरोना टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जा रहा है। इसके के लिए जिला भर में 500 से अधिक टीकाकरण साइट बनाए जाएंगे। इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण की सफलता के लिए आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी और आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका घर -घर जाकर बुजुर्ग, बीमार और लाचार व्यक्ति को कोरोना की पहली और दूसरी डोज़ देगी।

जिला स्वास्थ्य समिति मुंगेर के जिला कार्यक्रम प्रबंधक नसीम रजि ने बताया कि जिलाधिकारी नवीन कुमार कि अध्यक्षता में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में कोरोना टीकाकरण के प्रथम डोज सेचुरेशन के लक्ष्य प्राप्ति को ले जिला में एक बार फिर से 9 अक्टूबर को कोरोना टीकाकरण महाअभियान आयोजित करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि जिला भर में अब तक कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लेने वालों की संख्या मात्र 15000 शेष है। इसे पूर्ण करने के बाद मुंगेर जिला राज्य भर में कोरोना वैक्सीन की फर्स्ट डोज पूरी करने वाले जिलों की सूची में प्रथम स्थान पर आ जाएगा। उन्होंने बताया कि बुधवार को 9 अक्टूबर को आयोजित होने वाले कोरोना टीकाकरण महाअभियान की सफलता को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ज़ूम कॉल के माध्यम से जिलास्तर, अनुमंडल स्तर और प्रखण्ड स्तर के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की गई।

मुंगेर के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राजेश कुमार रौशन ने बताया कि गांधी-शास्त्री की जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को आयोजित कोरोना टीकाकरण महाअभियान में 20 हजार लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के निर्धारित लक्ष्य से 6 हजार अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गयी थी। उस दिन कुल 26,471 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। उस दिन कोरोना टीकाकरण महाअभियान में मुंगेर जिला राज्य भर में पहले स्थान पर रहा था।

  • त्यौहारों के मौसम में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के।लिए सभी लोग करें कोरोना गाइडलाइन का पालन
  • अपने- अपने घरों से निकलने के बाद सभी लोग अपने मुंह और नाक को ढकने के लिए करें मास्क, रूमाल ,गमछा, दुपट्टा या साड़ी के पल्लू का इस्तेमाल क्योंकि नाक और मुंह के जरिये ही कोरोना के वायरस शरीर में कर सकते हैं प्रवेश।
  • अपने आसपास साफ- सफाई का रखें विशेष ख्याल और एक निश्चित अंतराल के बाद हाथों की साफ-सफाई के लिए करें हैंड सैनिटाइजर का उपयोग।
  • सभी लोग भीड़- भाड़ वाले स्थान पर जाने पर एक- दूसरे से बरतें कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी।
  • अपनी बारी आने पर सभी लोग निश्चित रूप से कराएं वैक्सीनेशन और इसके लिए दूसरों को भी करें प्रेरित।
  • कोरोना का कोई भी लक्षण महसूस होने पर तुरंत कराएं कोविड-19 की जाँच ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: