newsव्यापार

Adani Group : के सभी शेयरों में तेजी, 3 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ा अदाणी पावर

Adani Shares

आज अदाणी ग्रुप्स के लगभग सभी शेयर्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

गुरुवार को सुबह के कारोबार में अदाणी पावर के शेयर 3 फीसदी चढ़ कर कारोबार कर रहे हैं। गुरुवार को शुरुआती कारोबार में शेयर मार्केट गिरावट के साथ खुले हैं। आइए जानते हैं कि आज अदाणी ग्रुप्स के कौन-से शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं? आज शेयर मार्केट गिरावट के साथ खुले हैं। गुरुवार को सुबह के कारोबार में अदाणी पावर के शेयर 3 फीसदी से अधिक चढ़ गए। इसी वजह है कि अमेरिका स्थित बुटीक निवेश फर्म जीक्यूजी पार्टनर के साथ की और निवेशकों ने टाटा पावर में 9,000 करोड़ रुपये (1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर) में कंपनी की 8.1 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

बीएसई पर अदाणी पावर के स्टॉक 3.27 फीसदी बढ़कर 288.45 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया। वहीं, एनएसई पर कंपनी के शेयर 3 फीसदी बढ़कर 288.50 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

इन कंपनियों के शेयर में बढ़त

अदाणी ग्रुप के कई कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसमें अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी विल्मर और एनडीटीवी शामिल हैं। जीक्यूजी पार्टनर्स ने अन्य निवेशकों के साथ मिलकर बुधवार को अदाणी पावर लिमिटेड में 9,000 करोड़ रुपये से अधिक की 8.1 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने अमेरिका स्थित शॉर्ट-सेलर की रिपोर्ट को नजरअंदाज कर दिया है।

मई में जीक्यूजी ने किया था निवेश

शेयर बाजार के आंकड़ों से पता चलता है कि जीक्यूजी पार्टनर्स और अन्य निवेशकों ने एक ब्लॉक डील में अदानी पावर के 31.2 करोड़ शेयर खरीदे है। ये अब तक के सबसे बड़े सेकेंडरी मार्केट इक्विटी लेनदेन में से एक है। अदाणी पावर पोर्ट से लेकर पावर ग्रुप की चौथी कंपनी है जहां जीक्यूजी ने मई से निवेश किया है।

अदाणी ग्रुप के पास कंपनी की 74.97 फीसदी हिस्सेदारी थी। कंपनी ने 279.17 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर 31.2 करोड़ यानी कंपनी की 8.1 फीसदी की हिस्सेदारी बेची है। अमेरिका स्थित निवेश फर्म

अमेरिका स्थित निवेश जीक्यूजी फर्म ने मार्च की शुरुआत में अदाणी ग्रुप में निवेश करना शुरू किया था। उस समय अदाणी ग्रुप शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों से जूझ रहा था। अब जीक्यूजी फर्म की अदाणी पावर में हिस्सेदारी बढ़ गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *